scriptफेसबुक पर हुई दोस्ती, होटल में मनाया बर्थ-डे और रात को हुए हमबिस्तर, प्रेग्नेंट होने पर फेसबुक एकाउंट ब्लाक कर दिया | Durg News: Friendship on Facebook, discussion of marriage again | Patrika News

फेसबुक पर हुई दोस्ती, होटल में मनाया बर्थ-डे और रात को हुए हमबिस्तर, प्रेग्नेंट होने पर फेसबुक एकाउंट ब्लाक कर दिया

locationदुर्गPublished: Sep 11, 2019 11:42:53 pm

फेसबुक में दोस्ती करने के बाद परिवार वालों से रिश्ते की बात कर विश्वास जीता और युवती के साथ विश्वासघात किया। युवक लड़की को यह आश्वासन देता रहा कि वह चिंता न करे जल्द ही उसकी तकदीर बदल देगा। युवक के इन बातों का अर्थ युवती को बाद में समझ में आया। तब तक वह बर्बाद हो चुकी थी।

फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर शादी की चर्चा, प्रेग्नेंट होने पर फरार हो गया युवक

फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर शादी की चर्चा, प्रेग्नेंट होने पर फरार हो गया युवक

दुर्ग@Patrika. फेसबुक में दोस्ती करने के बाद परिवार वालों से रिश्ते की बात कर विश्वास जीता और युवती के साथ विश्वासघात किया। युवक लड़की को यह आश्वासन देता रहा कि वह चिंता न करे जल्द ही उसकी तकदीर बदल देगा।(Durg crime news) युवक के इन बातों का अर्थ युवती को बाद में समझ में आया। (Cyber crime)तब तक वह बर्बाद हो चुकी थी। गर्भवती होने पर युवक ने जब अपनाने से इनकार कर दिया तब युवती ने साहस जुटाकर लडऩे का निश्चय लिया। (Durg patrika) वह धोखा देने वाले युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए दो माह तक थाना का चक्कर लगाती रही। (Chhattisgarh rape) पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी। आखिर में पुलिस अधीक्षक से फरियाद की तब पद्मनाभपुर पुलिस ने गुजरात के शमुशु²ीन मकरानी के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया।
फेसबुक में दोस्ती कर शादी का दिलाया भरोसा
पुलिस ने आरोपी मकरंद के खिलाफ दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने की धारा के तहत एफआइआर दर्ज किया है। प्राइवेट काम कर पिता का सहयोग करने वाली 25 साल की बेटी के साथ हुए इस कृत्य को लेकर पूरा परिवार परेशान है। युवती ने पुलिस को बताया कि 2017 में शमसुद्दीन मकरानी से फेसबुक पर उसकी पहचान हुई थी। शुरुआत में दोनों बातचीत करते रहे। फिर दोनों ने मिलने का मन बनाते हुए शादी करने की योजना तक बना ली।
यह भी पढ़ें
गूंगी-बहरी लड़की से दुष्कर्म करने वाला जेल में रहेगा मरते दम तक

फिर आरोपी दुर्ग आया और युवती को होटल में बुलाया
नवंबर 2018 में शमसुद्दीन पहली बार दुर्ग आया और होटल में रूका। फिर 25 नवंबर को होटल के कमरे में युवती का बर्थडे मनाया और उससे शाररीक संबंध भी बनाया। इसके बाद वह वापस लौट गया। वह वादा करता रहा कि वह जल्द उससे शादी कर लेगा। युवती के परिवार वाले भी तैयार थे इसलिए युवती निश्चिंत हो गई।
यह भी पढ़ें
आधी रात नाबालिग को घर से उठाकर किया दुष्कर्म, अब 20 साल जेल में रहेगा

दूसरी बार आया तो परिवार से बात की
फिर 27 जनवरी 2019 को आरोपी युवती की बहन की शादी में शामिल होने आया। मौका देखकर परिवार वालों के सामने विवाह करने का प्रस्ताव भी रखा। सप्ताहभर युवती के परिवार वालों ने दमाद के रूप में उसकी खातिरदारी की। फिर आरोपी लौट गया। बाद में युवती ने जब उसे यह बताया कि वह गर्भवती तो आरोपी युवक ने दूरियां बढ़ानी शुरू कर दी।
फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर शादी की चर्चा, प्रेग्नेंट होने पर फरार हो गया युवक
पत्नी से तलाक का केस चलने का बहाना बनाया
युवती ने गर्भवती होने की सूचना शमसुद्दीन को दी तो वह तिलमिला गया। इसके बाद उसने बताया कि वह विवाहित है और पत्नी के साथ तलाक की प्रक्रिया चल रही है। उसने युवती को गर्भपात कराने की सलाह दी। यह भी कहा कि जैसे उसका पत्नी से तलाक हो जाएगा वह उससे शादी कर लेगा। आरोपी की बात पर विश्वास कर युवती इंतजार करने लगी। फिर धीरे-धीरे आरोपी ने बातचीत करना ही बंद कर दिया। फेसबुक एकाउंट से युवती को हटा दिया।
सप्ताह भर रूका और युवती से 10 हजार लिया
शमसुद्दीन जब दुर्ग आया था तो एक ही बात कहता कि वह जल्द ही विवाह करेगा। विवाह के बाद पूरे परिवार की तकदीर बदल जाएगी। विवाह सामारोह खत्म होने के बाद आरोपी युवक कुछ दिन परिवार के साथ रहा। इस दौरान वह युवती से 10 हजार रुपए यह बोलकर लिया कि जब लौटेगा तो रुपए वापस कर देगा। युवती ने विश्वास कर उसे रुपए दिए।
यह भी पढ़ें
समलैंगिक दंपती ने तीसरी लड़की से बनाया संबंध फिर कर दी हत्या, अब दोनों सहेलियों …

आप पार्टी के नेता परिवार को लेकर पहुंचा एसपी के पास, तब दर्ज हुआ जुर्म
युवती आरोपी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराना चाहती थी। वह कई बार पद्मनाभपुर चौकी गई। पुलिस अधिकारी उसे यह बोलकर लौटा देते कि सारा कुछ आपसी रजामंदी से हुआ है। युवती के बारे में जानकारी मिलने पर आप पार्टी के नेता मेहरबानसिंह पीडि़त परिवार को लेकर एसपी से मुलाकात करने पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को विस्तार से घटना के बारे में जानकारी दी। एएसपी के निर्देश के बाद ही पद्मनाभपु चौकी पुलिस ने बुधवार की देर शाम एफआइआर दर्ज किया।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो