सामाजिक भवन की गंदगी से लोग परेशान

सामाजिक भवन की गंदगी से लोग परेशान
People upset by the mess of social building

Satyanarayan Shukla | Updated: 23 Feb 2016, 11:50:00 PM (IST) Durg, Chhattisgarh, India

सेक्टर 2 स्थित परशुराम भवन के डैमेज सीवर लाइन से उठती दुर्गंध से आसपास के निवासी परेशान हैं। यहां आए दिन पारिवारिक एवं सामाजिक कार्यक्रम होते रहते हैं।

भिलाई. सेक्टर 2 स्थित परशुराम भवन के डैमेज सीवर लाइन से उठती दुर्गंध से आसपास के निवासी परेशान हैं। यहां आए दिन पारिवारिक एवं सामाजिक कार्यक्रम होते रहते हैं। आयोजन के दौरान बचे हुए भोजन को भी पीछे मैदान में फेंक दिया जाता है। इसकी भी दुर्गंध से लोगों का सांस लेना दूभर हो जाता है।

कई बार की शिकायत
सड़क-24.3 एवं एवेन्यू बी के लोगों ने भवन कमेटी से कई बार शिकायत की, लेकिन एक न सुनी। आखिर में लोगों ने बीएसपी नगर सेवाएं विभाग में अफसरों को अपनी पेरशानियां बताई। तब कहीं जाकर अब आनन-फानन में सीवरेज लाइन सुधार का काम शुरू किया है।

सीवरेज का पाइप फूटा
भवन प्रबंधन ने पीछे की ओर बने टॉयलेट्स से सीवरेज लाइन तक जाने वाली पाइपलाइन की चौड़ाई ही कम रखी। उस पर पाइप को खुला ही छोड़ दिया। टॉयलेट्स जाम होने और पाइप खुला होने की वजह से वह टूट गया जिससे पूरी गंदगी बाहर मैदान में आ गई और लोग दुर्गंध से परेशान हो गए। कई महीने से बदबू वाली हवा के बीच लोगों का घरों के अंदर तक रहना मुश्किल हो गया। सड़क के निवासी सीवीबी राव ने बताया कि बदबू की वजह से लोगों ने घर से बाहर निकलना छोड़ दिया। बच्चे बीमार पडऩे लगे हैं। पाइप लाइन फूटने की जानकारी मिलने के बाद भी भवन प्रबंधन ने कोई ध्यान नहीं दिया।

भोजन की सडऩ भी
भवन में आए दिन होने वाले वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान बचे हुए भोजन को भी पीछे खाली मैदान में फेंक दिया जाता है, जिसकी सडऩ से भी अक्सर गंदगी फैलने लगती है। यहां भोजन फेंका होने की वजह से कई जानवर भी आकर गंदगी और बढ़ा देते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned