script

जवान लड़कों को नशे की लत लगाने वाली 62 साल की बुजुर्ग महिला ड्रग पेडलर गिरफ्तार, 51 पुडिय़ा ब्राउन शुगर जब्त

locationदुर्गPublished: Nov 28, 2020 01:56:02 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग पुलिस को ड्रग केस में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने छापेमार कार्रवाई करके दो ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से ब्राउन शुगर और नशीली टेबलेट बरामद किया है।

जवान लड़कों को नशे की लत लगाने वाली 62 साल बुजुर्ग महिला ड्रग पेडलर दुर्ग में गिरफ्तार, 51 पुडिय़ा ब्राउन शुगर जब्त

जवान लड़कों को नशे की लत लगाने वाली 62 साल बुजुर्ग महिला ड्रग पेडलर दुर्ग में गिरफ्तार, 51 पुडिय़ा ब्राउन शुगर जब्त

भिलाई. दुर्ग पुलिस को ड्रग केस में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने छापेमार कार्रवाई करके दो ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से ब्राउन शुगर और नशीली टेबलेट बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि उरला क्षेत्र के दो ड्रग पेडलर पुष्पा कौर और प्रवीण मेश्राम को 51 पुडिय़ा ब्राउन शुगर और 375 नग नशीली दवा की गोलियों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस काफी दिनों से आरोपी महिला की तलाश में थी, लेकिन दोनों पुलिस को चकमा देने सफल हो जाते थे। पुलिस ने बताया कि पुष्पा कौर ने ब्राउन शुगर का कारोबार उरला ही नहीं आस पास के क्षेत्रों में फैला कर रखा था। उसका बेटा सोनू सरदार भी करीब डेढ़ माह पहले ब्राउन शुगर की पुडिय़ा के साथ पकड़ा गया था। पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे पहले ही जेल भेज दिया है।
शहर एएसपी रोहित कुमार झा और दुर्ग सीएसपी व छावनी सीएसपी विश्वास चंद्राकर की उपस्थिति में प्रेसवार्ता में इस मामले का खुलासा किया गया। एएसपी झा ने बताया कि नशे के खिलाफ दुर्ग पुलिस खुलकर जियो अभियान चला रखी है। इसी अभियान के तहत नशे के सौदागरों पर नजर रखी जा रही है। इसी कड़ी में ड्रग पेडलर 62 वर्षीय पुष्पा कौर को गिरफ्तार किया गया है। वह उरला में किराए के मकान में रहती है। सीएसपी विवेक शुक्ला को इसकी भनक लगी। उन्होंने अपनी टीम के साथ दबिश दी। पुष्पा पकड़ी गई। उसके कब्जे से 225 नग नशीली टेबलेट मिला। दूसरे ठिकाने पर दबिश दी तो ड्रग्स पेडलर प्रवीण मेश्राम (28 वर्ष) पकड़ाया। इसके पास से 150 नग अल्प्रोजोलम टेबलेट और कोरेक्स की सिरप जब्त किया गया।
ब्राउन शुगर में करते है मिलावट
दोनों ड्रग पेडलर के पास से पुलिस ने चिकनी मादक पदार्थ को जब्त किया है। सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि ब्राउन शुगर काफी मंहगी आती है। दोनों के कब्जे से ब्राउन शुगर जैसा चिकना पदार्थ मिला है। देखने से लगता है आरोपी ब्राउन शुगर में सफेद रंग की नशीली टैबलेट को पिसकर मिलावट करते हैं। इसके बाद उसे ब्राउन शुगर के रेट से बेच देते हैं। आरोपियों के कब्जे से जब्त ब्राउन शुगर को लैब में परीक्षण के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट के बाद की स्थिति स्पष्ट होगी।
किराए का मकान बदल-बदल कर करती थी नशे का कारोबार
पुलिस ने बताया कि पुष्पा कौर लम्बे समय से ब्राउन शुगर के कारोबार में लिप्त हैं। करीब डेढ़ माह पहले पुष्पा का बेटा सोनू सरदार को गिरफ्तार किया था, जो कि जेल में है। यह महिला किराए का मकान बदल-बदल कर ब्राउन शुगर जैसे नशे का कारोबार दुर्ग जिले में फैला रखा है।
नशे में तबाह हो रही जिंदगियां
मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. सचिन गेडाम ने बताया कि नशे का कारोबार करने वाले उपीट को खरीदते है। उपीट एकदम सफेद होती है। फिर इसमें मिलावट करके ब्राउन शुगर बनाते हैं। वह थोड़ा ब्राउनिश हो जाती है। फिर इसे मंहगे दर पर बेच देते हैं। अब एक नया तरीका निकाल लिया गया है। ब्राउन शुगर में अन्य नशीली टेबलेट का मिलावट कर बेच रहे हैं। इससे टीनएजर से एडल्ट वर्ग के लोगों के शरीर पर और भी खतरनाक प्रभाव पड़ता है उन्हें इसकी भयावहता नहीं मालूम।मिलावटी ब्राउन शुगर का अधिक डोज लेने पर व्यक्ति की मौत हो जाती है। युवा वर्ग इसका ज्यादा सेवन कर रहा है। आने वाला वक्त और भी भयानक होने वाला है। इस लिए इससे बचे। एसपी दुर्ग प्रशांत कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस नशे के खिलाफ अभियान चला रही है। नशे के ऐसे कारोबारियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। अब इस अभियान को और भी तेज किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो