वेटरनरी कॉलेज में पढऩे से पुलिस, सेना और बैंक, बीमा क्षेत्र में भी मिलेंगी नौकरी

वेटरनरी कॉलेज में पढऩे से पुलिस, सेना और बैंक, बीमा क्षेत्र में भी मिलेंगी नौकरी
Veterinary College studying get a job in the police, army and bank, insurance sector

Satyanarayan Shukla | Publish: Oct, 19 2016 11:37:00 PM (IST) Durg, Chhattisgarh, India

चार साल की पढ़ाई पूरी करने के बाद राज्य के पशुधन विभाग, थल सेना, पुलिस, सीमा सुरक्षा बल, बीमा कंपनी, बैंक, निजी संस्थाओं में पद रिक्त हैं।

भिलाई. वेटरनरी कॉलेज अंजोरा के नवप्रवेशी छात्रों की वेलकम पार्टी साथ पढ़ाई शुरू हुई। मुख्य अतिथि कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति यूके मिश्र ने पशु चिकित्सा विज्ञान को कॅरियर बनाने और पूर्वी-भारत का सबसे बेहतरीन पशु चिकित्सा महाविद्यालय अंजोरा में प्रवेश लेने के लिए छात्रों को बधाई दी।

एक भी छात्र बेरोजगार नहीं रहेगा

उन्होंने कहा कि बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनीमल हसबेंडरी पाठ्यक्रम की पढ़ाई के लिए बेहतर सुविधा अंजोरा कॉलेज में है। यहां से पढ़ाई करने के बाद एक भी छात्र बेरोजगार नहीं रहेगा। उन्होंने बताया कि चार साल की पढ़ाई पूरी करने के बाद राज्य के पशुधन विभाग, पशुचिकित्सा महाविद्यालय, थल सेना, पुलिस, सीमा सुरक्षा बल, बीमा कंपनी, बैंक, निजी संस्थाओं एवं कृषि विश्वविद्यालय में पद रिक्त हैं।

रिसर्च और रोजगार के संभावनाओं पर विचार
अंजोरा कॉलेज के डीन डॉ एसपी तिवारी ने एमएसवीई-2016 रेगुुलेशन और स्नातक पाठयक्रम की जानकारी दी। कुल सचिव डॉ एनके निगम, निदेशक शिक्षण डॉ एसके तिवारी एवं पशुचिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय बिलासपुर के अधिष्ठाता डॉ एसपी इंगोले ने भी पशु चिकित्सा एवं विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे रिसर्च और रोजगार के संभावनाओं पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रैना दोनेरिया ने किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned