scriptआखिर ऐसा क्या हुआ कि फार्मेसी के11 कॉलेजों को आपात बैठक बुलाकर CSVTU ने दी आपात संबद्धता | Emergency meeting of 11 pharmacy colleges, CSVTU gave the affiliation | Patrika News

आखिर ऐसा क्या हुआ कि फार्मेसी के11 कॉलेजों को आपात बैठक बुलाकर CSVTU ने दी आपात संबद्धता

locationदुर्गPublished: Jun 17, 2019 10:59:09 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (CSVTU) ने कार्यपरिषद की अपात बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रदेश के 11 नए फार्मेसी कॉलेजों को अपात संबद्धता जारी की गई है।

CSVTU Bhilai

आखिर ऐसा क्या हुआ कि फार्मेसी के11 कॉलेजों को आपात बैठक बुलाकर CSVTU ने दी आपात संबद्धता

भिलाई. छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (CSVTU) ने शनिवार को कार्यपरिषद की अपात बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रदेश के 11 नए फार्मेसी कॉलेजों को अपात संबद्धता जारी की गई है। भिलाई में रूंगटा समूह भी इस साल फार्मेसी की पढ़ाई कराने लगेगा। पहले 15 मई तक आखिरी संबद्धता दी जाती थी, लेकिन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद से मंजूरी न मिलने की स्थिति की सभी कॉलेज समूह न्यायालय की शरण में पहुंच गए।
जजमेंट और संबद्धता मिली
सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद विवि (CSVTU) को संबद्धता जारी करने की मियाद बढ़ाकर 10 जून की गई। पीपीएचटी की काउंसलिंग में पहले चरण की डीवीसी पूरी होने के ठीक पहले ही जजमेंट और संबद्धता मिली है। तकनीकी शिक्षा निदेशालय की ओर से इन्हें काउंसलिंग में जोड़ दिया जाएगा।
Read more: छत्तीसगढ़ की दो बड़ी यूनिवर्सिटी के सही गलत में उलझे हजारों विद्यार्थी, csvtu के इस कोर्स बताया गैरकानूनी….

एआइसीटीई की गलती, कॉलेज का इनटेक जीरो
एआइसीटीई के पोर्टल में आई दिक्कत की वजह से रायपुर के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज का इनटेक शून्य हुआ। वेबसाइट पर भी जीरो इनटेक व परिषद ने विवि को मिलने वाले डाटा में भी कॉलेज शून्य ही रहा, जबकि कॉलेज द्वारा सभी औपचारिकताएं पूरी की गई थीं। बाद में संस्था की ओर से एआईसीटीई को इसकी जानकारी दी गई। तब दोबारा से इनटेक बहाल किया गया।
सुप्रीम कोर्ट का गाइडलाइन
परिषद के निर्णय के बाद विवि की अपात बैठक ने भी कॉलेज को संबद्धता जारी कर दी। कुलसचिव सीएसवीटीयू (CSVTU) डॉ. केके वर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के तहत फार्मेसी कॉलेजों को संबद्धता जारी की गई है। विवि ने इसके लिए कार्यपरिषद की अपात बैठक बुलाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो