scriptसीएम के इलाके में ऐसी मनमानी, फार्म हाउस संचालकों ने काट दिया नहर, इधर शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर | Farm house operators cut canal | Patrika News

सीएम के इलाके में ऐसी मनमानी, फार्म हाउस संचालकों ने काट दिया नहर, इधर शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर

locationदुर्गPublished: Jul 11, 2019 03:12:20 pm

Submitted by:

Hemant Kapoor

0 फार्म हाउस संचालकों ने संचालकों ने सैकड़ों किसानों के खेतों को पानी पहुंचानी वाली सिंचाई नहर को काटकर बना लिया अवैध साइफन 0 सिंचाई विभाग के अफसर शिकायत के बाद भी नहीं कर रहे कार्रवाई, अब सीएम से शिकायत की तैयारी

durg patrika

सीएम के इलाके में ऐसी मनमानी, फार्म हाउस संचालकों ने काट दिया नहर, इधर शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर

दुर्ग. सीएम भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र पाटन में फार्म हाउस संचालक और सिंचाई विभाग के अफसरों की मिलीभगत का मामला सामने आया है। फार्म हाउस संचालकों ने मनमानी करते हुए सैकड़ों किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने वाली सिंचाई नहर को काट दिया है। दूसरी ओर सिंचाई विभाग के अफसर शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। जिससे किसान परेशान है। मामला तांदुला मुख्य नहर की सेलूद-तर्रा-जामगांव माइनर का है।

नहर काटकर बना लिया साइफन
सेलूद-तर्रा माइनर से पाटन के करीब आधे इलाके में खेतों की सिंचाई होती है। नहर के किनारे गोंड़पेन्ड्री और लोहरसिंग गांव के बीच आधा दर्जन से ज्यादा फार्म हाउस हैं। जहां सब्जियों की खेती की जाती है। इन खेतों की सिंचाई के लिए मुख्य माइनर को काटकर अवैध साइफन बना लिया गया है।

साइफन के कारण नहीं मिलता पानी
फूंडा के किसान गौकरण चंदेल व भूपेंद्र वर्मा ने बताया कि नहर को काटकर साइफन बना लिए जाने के कारण आगे पानी का फ्लो कम हो जाता है। इसके कारण नालियों में पानी नहीं आता। इससे दो दर्जन से ज्यादा गांवों के खेतों की सिंचाई नहीं हो पाती। इसकी अफसरों से कई बार की जा चुकी है।

कार्रवाई नहीं तो सीएम से करेंगे शिकायत
परेशान किसानों ने कलक्टोरेट पहुंचकर कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर अवैध साइफन को बंद करने की मांग की। इस दौरान किसानों ने कहा कि इस बार बारिश कम होने से परेशानी बढ़ सकती है। ऐसे में जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो सीधे सीएम भूपेश बघेल से इसकी शिकायत की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो