scriptकोरोना से पिता की मौत, आवेदन देने में दो दिन हो गई देरी, नहीं मिला किसी भी योजना का लाभ | Father's death due to corona, did not get any benefit | Patrika News

कोरोना से पिता की मौत, आवेदन देने में दो दिन हो गई देरी, नहीं मिला किसी भी योजना का लाभ

locationदुर्गPublished: Nov 23, 2021 11:37:25 am

Submitted by:

Hemant Kapoor

कोरोना के कारण पिता का साया खोने वाले श्रमिक परिवार के बेटे को सरकारी मदद के लिए दफ्तरों के चक्कर काटना पड़ रहा है। पीड़ित ने सोमवार को जनदर्शन में कलेक्टर के समक्ष फरियाद लगाई। पीड़ित ने बताया कि पिता की मौत के बाद सहायता के लिए आवेदन लगाने में दो दिन विलंब हो गया। इस कारण अब तक किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

कोरोना से पिता की मौत, आवेदन देने में दो दिन हो गई देरी, नहीं मिला किसी भी योजना का लाभ

पीड़ित ने सोमवार को जनदर्शन में कलेक्टर के समक्ष फरियाद लगाई

दुर्ग. जनदर्शन में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने पीड़ित की फरयाद सुनी और सहयोग का भरोसा दिलाया। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने उन्हें बताया कि पीड़ित के आवेदन को श्रम मंत्रालय को फारवर्ड किया गया है तथा उनसे परिस्थितियों को देखते हुए विशेष अनुग्रह प्रदान करते हुए, सहायता देने का अनुरोध किया गया है। शीघ्र ही मंत्रालय से इस पर निर्णय लिया जाएगा और आपको अवगत कराया जाएगा। जनदर्शन में सोमवार को 47 आवेदन रखे गए। जिन पर तत्काल पहल करते हुए कलेक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

सेनानी के पुत्र ने मांगी संविदा नियुक्ति
जनदर्शन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र ने अपनी बिटिया के लिए संविदा नियुक्ति की माँग रखी। उन्होंने बताया कि पहले पिता का पेंशन आता था, फिर माता जी को पेंशन मिलता था। पिछले साल माता जी नहीं रहीं। अब यदि बिटिया को संविदा नियुक्ति मिल जाती है तो परिवार को राहत पहुंचेगी। कलेक्टर ने उन्हें बताया कि आवेदन का परीक्षण कराया जाएगा और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हाउसिंग बोर्ड कालोनी में जलभराव
हाउसिंग बोर्ड कालोनी के निवासी भी कलेक्टर से मिले। उन्होंने कहा कि हाउसिंग बोर्ड कालोनी में जलठहराव की समस्या है। इससे एलआईजी-416 से लेकर एलआईजी-425 तक के निवासी परेशान हैं। जलभराव होने की वजह से जलजनित बीमारियों का खतरा बना हुआ है। कलेक्टर ने अधिकारियों को समस्या के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो