scriptदुर्ग जिले में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका, कलेक्टर ने दिए सख्त मॉनिटरिंग के आदेश, बढ़ेंगे कंटेनमेंट जोन | Fear of third wave of corona in Durg district | Patrika News

दुर्ग जिले में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका, कलेक्टर ने दिए सख्त मॉनिटरिंग के आदेश, बढ़ेंगे कंटेनमेंट जोन

locationदुर्गPublished: Aug 03, 2021 05:55:21 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

कंटेनमेंट जोन बनाए गए क्षेत्रों में कोरोना प्रोटोकाल के पालन की सख्त मानिटरिंग करें। सभी विभागों के अधिकारियों को अभी से गंभीरता पूर्वक सभी आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने कहा है।

दुर्ग जिले में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका, कलेक्टर ने दिए सख्त मॉनिटरिंग के आदेश, बढ़ेंगे कंटेनमेंट जोन

दुर्ग जिले में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका, कलेक्टर ने दिए सख्त मॉनिटरिंग के आदेश, बढ़ेंगे कंटेनमेंट जोन

दुर्ग. कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई गई है। पिछले एक-दो दिनों से कोविड से पॉजिटिव मरीज की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है। इन बातों को हमें बेहद गंभीरता पूर्वक ध्यान में रखते हुए सतर्क रहने की जरूरत है। दुर्ग कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने मंगलवार को समय सीमा की बैठक में अधिकारियों से यह बात कही। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में नियमित रूप से कोविड मरीजों की संख्या आ रही है। ऐसे कंटेनमेंट जोन बनाए गए क्षेत्रों में कोरोना प्रोटोकाल के पालन की सख्त मानिटरिंग करें। सभी विभागों के अधिकारियों को अभी से गंभीरता पूर्वक सभी आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने कहा है।
कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में विभिन्न विभागों में स्वीकृत निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने निर्माण एजेंसियों और संबंधित विभाग को अविलंब सभी स्वीकृत निर्माण कार्यों को पूर्ण करने कहा है। इसके साथ ही जिन कार्यों के लिए स्वीकृति दी गई है। लेकिन प्रशासकीय स्वीकृति नहीं मिली है। ऐसे कार्यों का प्राक्कलन तैयार कर शासन को प्रस्ताव भेजने कहा है। उन्होंने नगरीय निकाय के अधिकारियों को गोधन न्याय योजना अंतर्गत गौठानों में निर्मित कम्पोस्ट खाद की बिक्री की निरंतर मानिटरिंग करने कहा है। उन्होंने इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालन, स्कूल में पदस्थ शिक्षक, शाला में संसाधन, अधोसंरचना के कार्य सहित विद्यार्थियों की अध्यापन के लिए बनाई गई प्रोटोकॉल की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों को खारून नदी के किनारे गांव में आने वाले समय में प्रस्तावित मक्का प्रोसेसिंग प्लांट के लिए निर्धारित प्रक्रिया के साथ कार्य करने कहा है।
स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा
स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त का आयोजन जिला स्तर पर पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के गरिमा पूर्वक एवं सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। मुख्य समारोह कार्यक्रम प्रात: 9:00 बजे आयोजित होगा। जिला स्तर के सभी अधिकारियों को यहां उपस्थित होने कहा गया है। स्वतंत्रता दिवस पर सभी शासकीय कार्यलयों में प्रात: 7:30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। शासकीय भवनों एवं स्मारकों में रोशनी की जाएगी। प्रमुख चौक- चौराहों की साफ-सफाई, महापुरूषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं देशभक्ति पूर्ण गीत बजाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो