scriptगरीबों के सरकारी चावल में कांच के टुकड़े मिलने से मचा हड़कंप, खाद्य विभाग ने दी दबिश | glass found in PDS rice, food department raid Warehouse | Patrika News

गरीबों के सरकारी चावल में कांच के टुकड़े मिलने से मचा हड़कंप, खाद्य विभाग ने दी दबिश

locationदुर्गPublished: Jun 20, 2019 04:38:11 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पीडीएस के चावल(PDS Rice) के भंडारण में गंभीर लापरवाही का खुलासा हुआ है। स्टेट वेयर हाउस के गोडाउन में भंडारित चावल में कांच के टुकड़े मिले हैं।

pds durg

गरीबों के सरकारी चावल में कांच के टुकड़े मिलने से मचा हड़कंप, खाद्य विभाग ने दी दबिश

दुर्ग. पीडीएस के चावल(PDS Rice) के भंडारण में गंभीर लापरवाही का खुलासा हुआ है। स्टेट वेयर हाउस के गोडाउन में भंडारित चावल में कांच के टुकड़े मिले हैं। ये चावल राशन दुकानों के माध्यम से गरीबों को वितरण किया जाना था। खाद्य विभाग ने अफसरों ने बुधवार को छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के गोडाउन में दबिश दी तब गड़बड़ी का खुलासा हुआ।
बताया जा रहा है कि कलेक्टर (collector) अंकित आनंद के पास किसी ने इसकी मौखिक शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर कलेक्टर ने खाद्य विभाग ( Food Department) के अफसरों को भेजकर जांच कराई। इस दौरान करीब 20 से 25 बोरे में चावल के साथ कांच के टुकड़े भी पाए गए। इस पर खाद्य विभाग की टीम ने चावल का सैम्पल लेकर चावल अलग रखवा दिया है। (Durg news)
food department durg
दो माह से चल रहा था मामला दबाने का खेल
बताया जा रहा है कि वेयर हाउस प्रबंधक को चावल में कांच होने का पता 2 माह पहले ही चल गया था। इसके बाद से मामले को दबाने का चल रहा था। इसके लिए चावल से कांच अलग करने छन्नी करवाया जा रहा था। इस दौरान इसकी शिकायत किसी ने कलेक्टर से कर दी। (Durg news)
चावल का हो चुका था ऑडिट
वेयर हाउस के गोदाम में डंप चावल का स्टॉक ऑडिट पहले ही हो चुका था। इसलिए चावल को गोदाम से हटाया नहीं जा सकता था। माना जा रहा है कि इसी के चलते वेयर हाउस प्रबंधक चावल से कांच अलग करवाने छन्नी करवा रहे थे। करीब 80 बोरे चावल की छन्नी कराया जा चुका था।
दुर्घटनाग्रस्त वाहन की कांच होने की आशंका
अधिकारियों की माने तो चावल के साथ मिले कांच प्रथम दृष्टया किसी वाहन के होने का प्रतीत हो रहा है। माना जा रहा है कि चावल के परिवहन में लगा वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया होगा। इससे चावल दुर्घटना स्थल में बिखर गया होगा। इसे आनन फानन में उठाकर परिवहनकर्ता ने गोडाउन लाकर डंप कर दिया होगा।
कलेक्टर बोले सस्पेंड होंगे प्रबंधक
मामले में कलेक्टर (Durg collector) अंकित आनंद ने दोषी वेयर हाउस के प्रबंधक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कि अभी उनके पास मौखिक जानकारी आई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी नियम के अनुसार होगा संबंधितों पर कार्रवाई की जाएगी। (Durg news)
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो