scriptBreaking: डेंगू से 34 मौत पर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गोलमोल जवाब, कहा मंत्री पांडेय का है क्षेत्र | Health minister Ajay chandrakar visit in Bhilai | Patrika News
दुर्ग

Breaking: डेंगू से 34 मौत पर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गोलमोल जवाब, कहा मंत्री पांडेय का है क्षेत्र

डेंगू से अकेले भिलाई में 34 मौत पर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने बुधवार को गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मौत का आंकड़ा बताकर हम लोगों को डराना नहीं चाहते।

दुर्गAug 29, 2018 / 04:15 pm

Dakshi Sahu

patrika

Breaking: डेंगू से 34 मौत पर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गोलमोल जवाब, कहा मंत्री पांडेय का है क्षेत्र, Video

दुर्ग. डेंगू से अकेले भिलाई में 34 मौत पर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने बुधवार को गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मौत का आंकड़ा बताकर हम लोगों को डराना नहीं चाहते। सरकार की प्राथमिकता में डेंगू पीडि़तों का उपचार और उन्हें समय पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है। वहीं डेंगू संक्रमित क्षेत्र के देर से दौरे पर उन्होंने कहा कि यह मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय का क्षेत्र है। उनके जरिए स्थिति पर नजर रखे हुए थे। प्रशासनिक अमला उनकी निगरानी में काम रहा था। दुर्ग सर्किट हाउस में उन्होंने यह बातें पत्रिकारों से चर्चा करते हुए कही।
कमिश्नर पर बिगड़े मंत्री
डेंगू से 34 मौत के बाद भिलाई पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गुस्सा भिलाई निगम कमिश्नर केएल चौहान पर फूट पड़ा। बुधवार को मंत्री ने डेंगू प्रभावित क्षेत्र खुर्सीपार, बापू नगर और तेलगु मोहल्ले का जायजा लिया। इस दौरान बापू नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे पानी भरा देख मंत्री भड़क गए। वहीं तेलगु मोहल्ले में महिला के घर की टूटी हुई बाल्टी में पानी भर देख उन्होंने कमिश्नर की तरफ इशारा करते हुए लचर व्यवस्था पर नाराजगी जताई।
लोगों ने की मंत्री से शिकायत
स्वास्थ्य मंत्री ने दौरे की शुरूआत खुर्सीपार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से की। यहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ डेंगू जांच के लिए पहुंची थी। ऐसे में मंत्री को देख लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। जांच के लिए आए लोगों ने मंत्री से श्किायत करते हुए कहा कि जांच तो तुरंत हो जा रहा है लेकिन रिपोर्ट दो दिन बाद मिल रहा है। ऐसे में डेंगू मरीज बिना रिपोर्ट के ही मर जाएगा। मंत्री ने आश्वासन देते हुए कलेक्टर और अन्य अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।
महिला स्वास्थ्यकर्मियों से पूछा कैसे कर रहे काम
डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते हुए फील्ड में काम करने वाली नर्सों से मंत्री ने सवाल जवाब किया। उन्होंने नर्सों से पूछा कि किस तरह वे काम करती है। क्या दिक्कत हो रही। जिस पर नर्सों ने उन्हें पूरे कार्य प्रणाली से अवगत कराया। स्वास्थ्य मंत्री के साथ उच्च शिक्षा एवं राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, स्वास्थ्य सचिव निहारिक बारिक, स्वास्थ्य संचालक आर प्रसन्ना, कलेक्टर उमेश अग्रवाल, निगम कमिश्नर केएल चौहान सहित सभी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।
सेक्टर 9 अस्पताल पहुंचे मंत्री
डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का दौरान करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर सीधे जिले के सबसे बड़े अस्पताल सेक्टर ९ का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं। यहां उन्होंने डॉक्टरों और डेंगू पीडि़तों से मुलाकात की। बता दे कि भिलाई में अब तक डेंगू से ३४ लोगों की मौत हो गई है। वहीं दस हजार से ज्यादा लोग डेंगू से प्रभावित हैं।
एनएसयूआई ने दिखाया काला झंडा
34 मौतों के बाद भिलाई पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री को युवा कांग्रेसियों ने काला झंडा दिखाया। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए स्वास्थ्य मंत्री वापस जाओ के नारे लगाए। प्रदर्शन उग्र होता देख पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। जिला मुख्यालय में भी कांग्रेसी मंत्री के दौरे का विरोध कर रहे हैं।

Home / Durg / Breaking: डेंगू से 34 मौत पर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गोलमोल जवाब, कहा मंत्री पांडेय का है क्षेत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो