scriptहेमचंद विवि में परीक्षा और मूल्यांकन में गड़बड़ी के बाद उपकुलसचिव के ऊपर नियुक्त किया समन्वयक | Hemchand Yadav University Durg | Patrika News

हेमचंद विवि में परीक्षा और मूल्यांकन में गड़बड़ी के बाद उपकुलसचिव के ऊपर नियुक्त किया समन्वयक

locationदुर्गPublished: Jul 13, 2019 12:54:58 am

Submitted by:

Naresh Verma

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय में परीक्षा और उसके परिणाम को लेकर लगातार गड़बड़ी सामने आने के बाद प्रशासनिक स्तर पर बदलाव किया गया है। अब गोपनीय और मूल्यांकन केंद्र में समन्वयक नियुक्त किया गया है।

patrika

हेमचंद विवि में परीक्षा और मूल्यांकन में गड़बड़ी के बाद उपकुलसचिव के ऊपर नियुक्त किया समन्वयक

भिलाई . हेमचंद यादव विश्वविद्यालय में परीक्षा और उसके परिणाम को लेकर लगातार गड़बड़ी सामने आने के बाद प्रशासनिक स्तर पर बदलाव किया गया है। अब गोपनीय और मूल्यांकन केंद्र में समन्वयक नियुक्त किया गया है। समन्वयक का दायित्व डॉ. नीरजा रानी पाठक को सौंपा गया है।
विवि ने इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया है। इसमें गोपनीय और मूल्यांकन केंद्र प्रभारी को समन्वयक डॉ. नीरजा रानी के निर्देशानुसार कार्य करने का आदेश दिया है। उन्हें उनके मूल कार्य के साथ यह अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अभी तक उपकुलसचिव भूपेंद्र कुलदीप मूल्यांकन केंद्र का प्रभार संभाल रहे थे। इस दौरान परीक्षा में देरी, परिणाम में अनियमितता की शिकायतों के बाद कुलसचिव ने प्रशासनिक व्यवस्था में बदलाव किया है। बता दें कि डॉ. नीरजा इससे पहले भी मूल्यांकन केंद्र की प्रभारी रह चुकी हैं।
प्रतिनियुक्ति अवधि बढ़ाने शासन को भेजा है पत्र
साइंस कॉलेज ऑटोनॉमस (स्वशासी) है। वहां परीक्षा संबंधी कार्य का प्रभार डॉ. नीरजा संभाल चुकी हैं। डॉ. नीरजा साइंस कॉलेज से प्रतिनियुक्ति पर दो साल के लिए विश्वविद्यालयीन सेवा में आई हैं। उनकी प्रतिनियुक्ति अवधि मई में समाप्त हो चुकी है। इसको बढ़ाने के लिए विवि ने राज्य शासन के उच्च शिक्षा संचालनालय को पत्र लिखा है। वे अभी तक छात्र कल्याण अधिष्ठाता (डीएसडब्लू) का दायित्व संभाल रही हैं।
कुलपति ने किया निरीक्षण
कुलपति दिलीप वासनीकर ने शुक्रवार को विवि के विभागों का निरीक्षण भी किया है। इससे पहले उन्होंने मूल्यांकन कार्यों में गड़बड़ी और परीक्षा में अनियमितता को लेकर नाराजगी जाहिर की थी।
परीक्षा कार्य को गति देने का निर्णय
इस संबंध में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. सीएल देवांगन का कहना है कि परीक्षा कार्य को गति देने यह निर्णय लिया गया है। छात्र कल्याण अधिष्ठाता के अतिरिक्त वे अब परीक्षा कार्य मे समन्वयक की भूमिका भी निभाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो