scriptमां की मौत के बाद बेटे ने की खुदकुशी, पत्नी के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज, FB पोस्ट में लगाया था प्रताडऩा का आरोप | Husband committed suicide, police registered a crime against his wife | Patrika News

मां की मौत के बाद बेटे ने की खुदकुशी, पत्नी के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज, FB पोस्ट में लगाया था प्रताडऩा का आरोप

locationदुर्गPublished: Feb 20, 2021 12:51:39 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पति की आत्महत्या के बाद पहली बार पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पत्नी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

मां की मौत के बाद बेटे ने की खुदकुशी, पत्नी के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज, एफबी पोस्ट में लगाया था प्रताडऩा का आरोप

मां की मौत के बाद बेटे ने की खुदकुशी, पत्नी के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज, एफबी पोस्ट में लगाया था प्रताडऩा का आरोप

दुर्ग. पति की आत्महत्या के बाद पहली बार पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पत्नी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। डिपरापारा वार्ड-19 निवासी तेजप्रकाश साहू के खुदकुशी मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने उसकी पत्नी नीतू साहू के खिलाफ धारा 306, 506 के तहत जुर्म दर्ज किया है। पुलगांव थाना पुलिस ने बताया कि 31 मई 2020 को तेप्रकाश साहू और उसकी मां झामवती साहू (नर्स) कार पर सवार होकर जा रहे थे। कार अचानक शिवनाथ नदी में गिर गई थी। जिसमें झामवती की मौत हो गई। तेजप्रकाश को बचा लिया था। मां की मौत के बाद वह दु:खी रहने लगा। इसी बीच उसने फेसबुक पर अपनी पत्नी नीतू साहू द्वारा प्रताडि़त करने का पोस्ट किया था। इसके बाद 31 अप्रेल 2020 को उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इस मामले को लेकर तेजप्रकाश की बहन भूमिका साहू ने अपनी भाभी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया था। जिसके बाद मृतक की पत्नी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।
पुुलिस जिसे खुदकुशी मान रही थी, वह हत्या का मामला निकला
धमधा सोनेसरार निवासी लीला वर्मा (20 वर्ष) की मौत को पुलिस खुदकुशी बता रही थी। लेकिन जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई तो पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। सोनेसरार निवासी लीला की एक वर्ष पहले शादी हुई थी। पति को छोड़कर मायके आ गई थी। घटना के दिन उसके पिता छठी कार्यक्रम में गए थे। दो छोटी बहन कोमल और मंदाकिनी घर पर थे, लेकिन लीला ने उन्हें कुछ खाने का सामान लाने के बहाने दुकान भेज दिया था। करीब आधा घंटे बाद जब बहने लौटकर घर आई तो खाट पर ब्लेड पड़ा था। लीला कंबल ओढ़कर सोई हुई थी। ब्लेड से हाथ काटने की बात आई है। मौके से कोई सुसाइडल नोट नहीं मिला है। टीआई त्रिनाथ त्रिपाठी ने बताया कि मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है। रिपोर्ट के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।
युवक ने की खुदकुशी
भिलाई के नंदिनी थाना अंतर्गत ओमप्रकाश (35 वर्ष) ने शुक्रवार को सुबह एक मंदिर के पास फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नंदिनी पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। आत्महत्या करने वाले ओमप्रकाश के परिजनों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो