परिसीमन से खो गई वार्ड की पहचान, युवा बोले बदलकर दो पुराना नाम

युवाओं का कहना था कि पूर्व परिसीमन में वार्ड के पूर्व पहचान को दरकिनार कर नया नाम दे दिया गया। इससे वार्ड की पहचान बदल गई है। (Durg news)

By: Dakshi Sahu

Published: 01 Jul 2019, 04:18 PM IST

दुर्ग. नगर निगम के नए परिसीमन के ड्रॉप्ट पर वार्डों की सीमाओं के साथ अब नाम को लेकर भी आपत्तियां सामने आई है। वार्डक्रमांक 4 मठपारा उत्तर के युवाओं ने सोमवार को तहसील कार्यालय पहुंचकर इस पर आपत्ति दर्ज कराई। युवाओं का कहना था कि पूर्व परिसीमन में वार्ड के पूर्व पहचान को दरकिनार कर नया नाम दे दिया गया। इससे वार्ड की पहचान बदल गई है। नए ड्रॉप्ट में भी इस पर ध्यान दिए बिना नाम यथावत रखने का प्रस्ताव कर दिया गया है। युवाओं ने वार्ड का नाम बदलकर पूर्ववत गया नगर रखने की मांग की। (Durg news)

तहसील कार्यालय पहुंचे भारती जन जागरूक संघ के राकेश यादव, नवीन श्रीवास्तव, रमेश गुप्ता, मनोज साहू, शुभम ताम्रकार ने बताया कि जिस इलाके को पुराने परिसीमन में मठपारा उत्तर का नाम दिया गया, वह पूरा इलाका वास्तव में गया नगर है। इसे वर्ष 2004 के परिसीमन में बदल दिया गया।

इस बार वार्ड का नाम बदलकर पूर्ववत गया नगर करने की मांग की गई थी, लेकिन अफसरों ने राजीव नगर का कुछ हिस्सा वार्ड में जोड़कर नाम यथावत मठपारा उत्तर रखने का प्रस्ताव रख दिया है। युवाओं ने एसडीएम खेमलाल वर्मा को ज्ञापन सौंपकर वार्ड का नाम पूर्ववत गया नगर करने की मांग की। मांग करने वालों में नोकेश देशमुख, खुमेश साहू, ललित साहू, रवि यादव शामिल थे। (Durg news)

Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned