Durg Municipal Corporation-एक और निर्दलीय पार्षद ने थामा कांग्रेस का हाथ सदन में 34 हुए कांग्रेसी

सिकोलाभाठा वार्ड 15 की निर्दलीय पार्षद ऊषा ठाकुर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। उन्होंने गुरुवार को विधायक अरुण वोरा के निवास पहुंचकर पार्टी में प्रवेश किया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गया पटेल और महापौर धीरज बाकलीवाल ने उन्हें कांग्रेस का गमछा पहनाकर पार्टी में प्रवेश कराया। इस तरह अब निगम में कांग्रेस पार्षदों की संख्या 34 हो गई है। इससे पहले 3 अन्य निर्दलीय पार्षदों ने भी इसी तरह कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। सप्ताहभर के अंतराल में यह चौथे निर्देलीय पार्षद का कांग्रेस प्रवेश है।

By: Hemant Kapoor

Published: 21 May 2020, 09:35 PM IST

दुर्ग. वार्ड 15 सिकोलाभाठा की निर्दलीय पार्षद ऊषा ठाकुर ने चुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी पायल नेताम को पराजित किया था। विधायक अरुण वोरा ने बताया कि निर्दलीय पार्षद ने स्थानीय नेतृत्व में अपना भरोसा जताते हुए कांग्रेस प्रवेश की इच्छा जताई थी। पार्षद ठाकुर ने बताया कि कांग्रेस की रीति नीति के साथ ही कोरोना संकट के दौरान विधायक वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल के मार्गदर्शन में निगम ने जिस तरह जनहित के कार्य किए व वायरस के रोकथाम का सार्थक प्रयास किया उससे वे प्रभावित हैं।


सरकार के कारण बढ़ रहा झुकाव
विधायक अरुण वोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप राज्य सरकार सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की भावना से कार्य कर रही है जिससे अन्य दलों के जनप्रतिनिधियों का झुकाव कांग्रेस के प्रति होना स्वाभाविक है। आने वाले समय में और भी लोग कांग्रेस से जुड़ेंगे। इस दौरान महापौर धीरज बाकलीवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गया पटेल, अल्ताफ़ अहमद, राजेश शर्मा, अंशुल पांडेय मौजूद थे।


सप्ताहभर पहले इन्होंने किया था प्रवेश
सप्ताहभर पहले इसी तरह तीन अन्य निर्दलीय पार्षदों ने भी विधायक वोरा और महापौर बाकलीवाल के कामों से प्रभावित होकर कांग्रेस प्रवेश किया था। इनमें निर्दलीय सतीश देवांगन, बबीता यादव व हेमेश्वरी निषाद शामिल थी। सभी ने पूर्व में पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ बगावत कर चुनाव जीता था। इनके कांग्रेस प्रवेश के साथ सदन में 34 कांग्रेसी पार्षद हो गई है। भाजपा के 16 और निर्दलीय 10 पार्षद हैं।

Hemant Kapoor Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned