scriptट्रेन का स्वागत करने पहुंचे थे कांग्रेसी और भाजपा सांसद, स्टेशन में बन गए हमसफर | Indore-Puri Humsafar Express green signal | Patrika News

ट्रेन का स्वागत करने पहुंचे थे कांग्रेसी और भाजपा सांसद, स्टेशन में बन गए हमसफर

locationदुर्गPublished: May 14, 2018 10:28:23 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

राज्य सभा सांसद बनने के बाद डॉ.सरोज पांडेय और सांसद ताम्रध्वज साहू पहली बार रेलवे स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस के स्वागत के बहाने एक मंच पर आए।

patrika
दुर्ग . राज्य सभा सांसद बनने के बाद डॉ. सरोज पांडेय और सांसद ताम्रध्वज साहू पहली बार रेलवे स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस के स्वागत के बहाने एक मंच पर आए। उधर उत्साहित समर्थक दलीय प्रतिद्वंद्विता नहीं छोड़ पाए और शक्ति प्रदर्शन की तर्ज पर अपने-अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी पर उतर आए। नेताओं ने एक साथ हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।
इंदौर और पुरी के बीच शुरू की गई नई साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस रविवार को पहली बार दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंची। दुर्ग से इस रूट पर ट्रेन की मांग लंबे समय से की जा रही थी। इसलिए इसे बड़ी उपलब्धि के रूप में भी देखा जा रहा है। संभवत : इसी के चलते दोनों सांसद समर्थकों के हुजूम के साथ ट्रेन का स्वागत करने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे थे।
सुबह 10.20 बजे जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर आई समर्थन ने उनके नाम पर जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिए। सांसद ताम्रध्वज साहू ने नारेबाजी को रोक दिया। सरोज पांडेय के समर्थक लगातार नारेबाजी करते रहे। नारेबाजी का क्रम ट्रेन की रवानगी तक चलता रहा। विधायक अरुण वोरा,महापौर चंद्रिका चंद्राकर, जिला भाजपा अध्यक्ष उषा टावरी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
ट्रेन के पहुंचने से पहले सांसद ताम्रध्वज साहू ने सरोज पांडेय का मुंह मीठा कराया। दरअसल दोनों नेता करीब 20 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंच गए थे। रेलवे के अधिकारियों ने यहां गेस्ट रूम में दोनों के बैठने व नाश्ते की व्यवस्था की थी। इस दौरान जैसे ही दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई साहू ने मिठाई उठाकर सरोज की ओर बढ़ाई और ठिठोली करते हुए मुंह मीठा करने कहा।
प्लेटफार्म में भी खेमे में बंटे रहे कार्यकर्ता
ट्रेन के इंतजार में भले ही दोनों नेता एक कमरे में बैठकर बातचीत करते रहे, लेकिन प्लेटफार्म में उनके समर्थक खेमे में बंटे रहे। नेताओं के ट्रेन के स्वागत के लिए प्लेटफार्म पर पहुंचने के बाद नेता अलग-अलग खड़े रहे। ट्रेन पहुंचने पर सरोज पांडेय ने साहू को स्वागत के लिए बुलाया, तब कार्यकर्ता एक-दूसरे के नजदीक आए।
बुजुर्गों की गाड़ी में बैठकर किया इंतजार
दोनों नेताओं को प्लेटफार्म में पहुंचने के बाद भी करीब 10 मिनट तक ट्रेन का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान सांसद सरोज पांडेय ने बुजुर्गों के लिए चलाए जाने वाली गाड़ी में बैठकर ट्रेन का इंतजार किया। दरअसल पिछले दिनों सीढिय़ों से गिर जाने के कारण उनके पैर में चोट लगी है। दर्द होने की शिकायत की तो समर्थकों ने गाड़ी बुलाकर उन्हें बैठा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो