क्लीनिक छोड़ भागा झोला छाप डॉक्टर, मिला एलोपैथी की दवाईयों का जखीरा

फर्जी डिग्रियों के सहारे लोगों को इलाज का झांसा देने वाले दो झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई। झोला छाप डॉक्टरों के रूआबांधा और कांट्रेक्टर कालोनी सिरसा रोड स्थित क्लीनिकों को सील किया गया है। रूआबांधा के झोला छाप डॉक्टर को जैसे ही जांच दल के पहुंचने की खबर लगी तो क्लीनिक में ताला लगाकर गायब हो गया। वहीं सिरसा रोड की क्लीनिक की जांच में एलोपैथी दवाइयों का जखीरा बरामद किया गया है।

दुर्ग. फर्जी डिग्रियों के सहारे लोगों को इलाज का झांसा देने वाले दो झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई। झोला छाप डॉक्टरों के रूआबांधा और कांट्रेक्टर कालोनी सिरसा रोड स्थित क्लीनिकों को सील किया गया है। खास बात यह है कि रूआबांधा के झोला छाप डॉक्टर को जैसे ही सीएमएचओ के जांच दल के पहुंचने की खबर लगी तो क्लीनिक में ताला लगाकर गायब हो गया। वहीं सिरसा रोड की क्लीनिक की जांच में एलोपैथी दवाइयों का जखीरा बरामद किया गया है।


सीएमएचओ को मिली थी शिकायत
सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों जगह पर फर्जी डिग्री के सहारे झोला छाप डॉक्टरों द्वारा क्लीनिक चलाकर लोगों के इलाज किए जाने की शिकायत मिली थी। रुआबांधा के लोगों ने इसकी शिकायत की थी।


डेंगू के शर्तिया ईलाज का दावा
शिकायत में झोला छाप डॉक्टरों द्वारा डेंगू की शर्तिया ईलाज का झांसा देने और एलोपैथी के उपकरण व दवाइयों के इस्तेमाल की भी जानकारी दी गई थी। इसके अलावा खुद को डॉक्टर बताकर बड़ी डिग्रियों का जिक्र करने की जानकारी भी दी गई थी। इस पर डॉक्टरों की जांच दल बनाकर पुलिस बल के साथ भेजा गया था।


ताला लगाकर गायब हो गया डॉक्टर
डॉक्टरों की टीम रूआबांधा के शीतला मंदिर के सामने आजाद चौक पर कथित डॉ. मन्टू सिंह विश्वनाथ के क्लीनिक पहुंची। टीम जांच शुरू करती इससे पहले विश्वनाथ क्लीनिक में ताला लगाकर गायब हो गया। यहां क्लीनिक के गेट पर नोटिस चस्पा कर सीलबंदी की कार्रवाई की गई।


क्लीनिक को किया गया सील
इसी तरह सिरसा रोड स्थित कथित डॉ. आरएन जोशी की क्लीनिक की भी जांच की गई। यहां बड़ी मात्रा में एलोपैथी की दवाइयां बरामद की गई। दवाइयों की लिस्टिंग कर पंचनामा बनाया गया है। इसके अलावा क्लीनिक को भी सील किया गया है।

Hemant Kapoor Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned