रियल हीरो: कफ्र्यू और लॉकडाउन में आपके घरों का कचरा उठाया, फिर 12 किमी. पैदल चलीं तब घर पहुंचीं महिला सफाईकर्मी

तपती दोपहरी में पैदल जाने वाली यह महिलाएं कोरोना के इस संकटकाल में भी आपके घरों से कचरा एकत्र करने वाली हैं। रोज सुबह डोर टू डोर जाकर कचरा एकत्र करती हैं। ( Corona Karmvir awards)

By: Dakshi Sahu

Updated: 18 Apr 2020, 02:27 PM IST

दुर्ग. तपती दोपहरी में पैदल जाने वाली यह महिलाएं कोरोना के इस संकटकाल में भी आपके घरों से कचरा एकत्र करने वाली हैं। रोज सुबह डोर टू डोर जाकर कचरा एकत्र करती हैं। शुक्रवार को भी यह महिलाएं अलसुबह 12 किलोमीटर दूर अपने गांव चंदखुरी आई थी। आते समय तो दूधवाला एक वाहन मिल गया पर घर लौटने के समय कफ्र्यू के कारण कोई वाहन न मिला पर दोपहर साढ़े बाहर बजे पैदल ही निकल गई। दुर्ग निगम में बोरई,सेवती,हिर्री, मडिापार,भेंड़सर, बेलोदी से भी महिलाएं आती हैं। कोरोना के कारण इनको गांव से बाहर न जाने क दबाव झेलना पड़ा था।

250 कर्मचारी
नगर निगम में ऐसी करीब ढाई सौ महिला कर्मचारी आसपास के गांव से आती है। तमाम मुश्किलों के बाद भी वे अपना काम करना बंद नहीं करती। उनको मालूम है एक दिन भी कचरा नहीं उठाने पर शहर की सफाई प्रभावित होगी। यही वजह कि कफ्र्यू में भी काम करने शहर आ रही हैं। कोरोना महामारी के दौर में इन स्वच्छता दूतों ने अपनी कत्र्तव्य निष्ठा और मानवता का अद्भुत परिचय देकर लोगों का दिल जीत लिया है।

कान्यकुब्ज सामाजिक चेतना मंच ने दी एक लाख से अधिक राशि

कान्यकुब्ज सामाजिक चेतना मंच ने भिलाई- दुर्ग के सदस्यों के सहयोग से 1 लाख 8 हजार 686 की राशि एकत्रित कर पीएम केयर फंड में प्रदान की है। कान्यकुब्ज सामाजिक चेतना मंच के संस्थापक सदस्य एवं संरक्षक और भिलाई इस्पात संयंत्र के पूर्व कार्यपालक अधिकारी बीएम के बाजपेयी के मार्गदर्शन में कोरोना कोविड-19 महामारी से देश में व्याप्त युद्ध में सहयोग करने के उद्देश्य से उपरोक्त राशि एकत्र
की गई। मंच के अध्यक्ष आशीष मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकारिणी ने सदस्यों से सहमति लेकर यह कदम उठाया हैं। कान्यकुब्ज सामाजिक चेतना मंच ने इसके पूर्व भी आवश्यकता पडऩे पर सहयोग दिया हैं। प्राकृतिक आपदाओं के समय आगे बढकर जरूरत मंदो की मदद की हैं।

Award for Real Heroes coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned