scriptKisan Nyay Yojana money put in farmers' account before Diwali | दिवाली पर खिले 80 हजार किसानों के चेहरे, खाते में पहुंचा 64 करोड़, सहकारी बैंक खुलेंगे तीन घंटे से ज्यादा | Patrika News

दिवाली पर खिले 80 हजार किसानों के चेहरे, खाते में पहुंचा 64 करोड़, सहकारी बैंक खुलेंगे तीन घंटे से ज्यादा

Kisan Nyay Yojana in CG: अध्यक्ष, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग जवाहर वर्मा ने बताया कि किसान राशि का उपयोग त्योहार में कर सके, इस मंशा से सरकार ने तीसरी किस्त की राशि जारी की है।

दुर्ग

Updated: November 02, 2021 12:47:50 pm

दुर्ग. जिले के किसानों की दिवाली इस बार खास होने वाली है। क्योंकि राज्य शासन ने न्याय योजना की तीसरी किस्त सोमवार को किसानों के खाते में डाल दिया। इससे जिले के 80 हजार किसानों के खाते में 64 करोड़ रुपए से ज्यादा पहुंचा है। यह राशि दिवाली से पहले किसानों के हाथों में पहुंच सके, इसके लिए जिला सहकारी बैंक ने खास इंतजाम किया है। इसके तहत जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य कार्यालय के साथ सभी शाखाएं अगले दो दिन तक निर्धारित समय से तीन घंटे अतिरिक्त खुले रखे जाएंगे। ताकि किसान राशि आहरित कर दीवाली में उपयोग कर सके।
दिवाली पर खिले 80 हजार किसानों के चेहरे, खाते में पहुंचा 64 करोड़, सहकारी बैंक खुलेंगे तीन घंटे से ज्यादा
दिवाली पर खिले 80 हजार किसानों के चेहरे, खाते में पहुंचा 64 करोड़, सहकारी बैंक खुलेंगे तीन घंटे से ज्यादा
किसानों के खाते में डाली गई राशि
गौरतलब है कि राज्य सरकार ने चुनाव से पहले धान खरीदी पर 2500 रुपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य की घोषणा की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए केंद्रीय समर्थन मूल्य 1865 रुपए प्रति क्विंटल से ज्यादा में खरीदी पर सेंट्रल पुल में चावल ग्राह्य नहीं करने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद राज्य शासन ने केंद्रीय समर्थन मूल्य के बाद की अंतर की राशि 9 हजार रुपए प्रति एकड़ को सालभर में किसान न्याय योजना के तहत चार किस्तों में देने का फैसला किया था। पिछले सीजन की धान खरीदी का अब तक दो किस्त किसानों को दिया जा चुका है। तीसरा किस्त सोमवार को किसानों के खाते में डाला गया। इससे जिले के धान बेचने वाले 80 हजार किसानों के खाते में 64 करोड़ से ज्यादा पहुंचा है।
जल्द खुलेंगे और देर से बंद होंगे बैंक
जिला सहकारी केंद्रीय बैंक द्वारा न्याय योजना की राशि आहरण में किसानों को परेशानी नहीं हो इसके लिए अलग से व्यवस्था की गई है। इसके तहत मंगलवार व बुधवार को बैंक की सभी शाखाएं सुबह साढ़े 10 बजे के बजाए सुबह साढ़े 9 बजे खोली जाएंगी और शाम साढ़े 4 की जगह साढ़े 6 बजे तक लेन-देन का कार्य किया जाएगा। बैंक के अधिकारियों के मुताबिक बैंक में आने वाले किसी भी किसान को खाली हाथ नहीं लौटना पड़े इसकी व्यवस्था की गई है।
अध्यक्ष, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग जवाहर वर्मा ने बताया कि किसान राशि का उपयोग त्योहार में कर सके, इस मंशा से सरकार ने तीसरी किस्त की राशि जारी की है। बैंक ने भी किसान यह राशि समय पर आहरित कर उपयोग कर सकें इसके लिए व्यवस्था की है। दो दिन तक बैंक के आहरण काउंटर सुबह साढ़े 9 बजे खोलकर शाम साढ़े 6 बजे बंद किए जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

रेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राष्ट्रगान और 21 तोपों की सलामी के साथ परेड शुरूRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्सअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शवRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.