scriptBreaking: पैतृक जमीन का सौदा कर धोखाधड़ी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, पैसा लेकर हो जाता था फरार | Land Fraud case police arrest accused in Durg | Patrika News

Breaking: पैतृक जमीन का सौदा कर धोखाधड़ी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, पैसा लेकर हो जाता था फरार

locationदुर्गPublished: May 14, 2018 04:08:26 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

जमीन का सौदा कर तीन लोगों से धोखाधड़ी करने वाला डांडेसरा (पुलगांव) निवासी शिव बालक यादव को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

patrika
दुर्ग . जमीन का सौदा कर तीन लोगों से धोखाधड़ी करने वाला डांडेसरा (पुलगांव) निवासी शिव बालक यादव (36) साल को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को धोखाधड़ी करने की धारा के तहत न्यायालय में प्रस्तुत किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
Read more: नेशनल हाइवे में चलने से पहले किया था नशा, एक महीने में 25 लोगों का हो गया यमराज से साक्षात्कार

पैतृक जमीन का किया सौदा
पुलिस के मुताबिक आरोपी का किराने की दुकान चलाता है। डांडेसरा में उसके नाम पर 1.5 हेक्टेयर पैतृक जमीन है। इस जमीन को बेचने के लिए आरोपी लगातार सौदा कर रहा था। सौदा के नाम पर पहले लाखों रुपए वसूल करता फिर वह कुछ दिनों के गायब हो जाता। उसने हाल ही में 10 लाख रुपए ठगे।
न्यायालय में किया प्रस्तुत
पुलिस ने जब जांच शुरू किया तो खुलासा हुआ कि आरोपी इसी तरह ठगी करता है। सूचना मिलते ही पुलिस ने सोमवार की सुबह आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया।
रजिस्ट्री कराने से करने लगा था टाल मटोल तब किया शिकायत
सिटी कोतवाली की एस आई रमा कोष्ठी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ दुर्ग निवासी आकाश जैन ने शिकायत की थी। पीडि़त से आरोपी ने कुल दस लाख रुपए लिए थे। रजिस्ट्री कराने के लिए दोनों के बीच एग्रीमेंट भी हुआ था, लेकिन बाद में आरोपी रजिस्ट्री कराने टाल मटोल करने लगा।
जमीन धोखाधड़ी के मामले बढ़ रहे
इस साल जमीन धोखाधड़ी कर बेचने, सौदा रद्द करने, दूसरे की जमीन को बेचने जैसे कुल 227 शिकायते पुलिस विभाग में आए है। शिकायतों की जांच एसआईटी कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि जांच के दौरान वे अब तक 178 प्रकरणों का निराकरण कर भी चुके है। जिसमें से 26 एफआईआर दुर्ग के अलग अलग थानों में दर्ज किया गया है। दुर्ग रेंज के 110 प्रकरणों में समीक्षा की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो