पद्मविभूषण तीजनबाई ने किया बसपा प्रत्याशी के लिए किया प्रचार, पार्टी में शामिल होने के सवाल पर दिया ये जवाब

पद्मविभूषण तीजनबाई ने किया बसपा प्रत्याशी के लिए किया प्रचार, पार्टी में शामिल होने के सवाल पर दिया ये जवाब

Deepak Sahu | Publish: Apr, 19 2019 06:35:22 PM (IST) | Updated: Apr, 19 2019 08:00:21 PM (IST) Durg, Durg, Chhattisgarh, India

एक युवा और प्रदेश की बेटी की टिकट मिला है इसलिए उन्होंने गीतांजलि के लिए प्रचार करने का फैसला किया है ।

दुर्ग. पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित छत्तीसगढ़ की प्रख्यात लोक गायिका तीजन बाई बसपा के समर्थन में प्रचार कर रही हैं। आज वह बसपा प्रत्याशी गीतांजलि के लिए वोट मांगने सड़कों पर उतरीं और कहा की एक युवा और प्रदेश की बेटी की टिकट मिला है इसलिए उन्होंने गीतांजलि के लिए प्रचार करने का फैसला किया है और वह उनका समर्थन कर रही है।
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में दुर्ग लोकसभा सीट के लिए भी मतदान होना है। यहाँ भाजपा ने विजय बघेल को और कांग्रेस ने प्रतिमा चंद्राकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। तीजन बाई के मतदान से कुछ दिन पहले ही बसपा उम्मीदवार के लिए मतदान की अपील करने से दुर्ग में सियासी हलचल पैदा हो गयी है ।

भविष्य में बसपा में शामिल होने से इंकार करते हुए कहा की उनकी राजनीति में आने की कोई मंशा नहीं है। तीजन बाई छत्तीसगढ़ लोकगीत पंडवानी के लिए विश्वप्रसिद्ध हैं और उनके इस कला के लिए उन्हें पद्मश्री,पद्मभूषण,पद्मविभूषण समेत कई राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चूका है।

आजादी के बाद से दुर्ग लोकसभा सीट पर कुल 16 चुनाव हो चुके हैं। 1952 से 1999 के बीच बिलासपुर निर्वाचन क्षेत्र मध्य प्रदेश का हिस्सा था।बीजेपी ने 1996 से 2009 तक दुर्ग में लगातार 5 चुनाव जीते, जिनमें से चार बार तारा चंद साहू ने जीते। 2009 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले, तारा चंद साहू को बीजेपी द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया गया था।2014 के चुनावों में कांग्रेस इस सीट को हथियाने में कामयाब रही। इस निर्वाचन क्षेत्र से वर्तमान में ताम्रध्वज साहू सांसद हैं।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned