scriptलोक सुराज अभियान: कलेक्टर साहब, आप खुश हो ना, तो हमें एक टीवी दे दो… | Lok Suraj Abhiyan | Patrika News

लोक सुराज अभियान: कलेक्टर साहब, आप खुश हो ना, तो हमें एक टीवी दे दो…

locationदुर्गPublished: Jan 15, 2018 02:32:11 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

लोक सुराज अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण पर निकले कलेक्टर उमेश अग्रवाल रविवार को अचानक धमधा के गोढ़ी में स्थित बालक छात्रावास पहुंचे।

patrika
दुर्ग . लोक सुराज अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण पर निकले कलेक्टर उमेश अग्रवाल रविवार को अचानक धमधा के गोढ़ी में स्थित बालक छात्रावास पहुंचे। यहां उन्होंने सुविधाओं के साथ बच्चों के अध्यापन व्यवस्था की जानकारी ली। बच्चों की कॉपियों की जांच के दौरान कलेक्टर ने सुलेख राइटिंग की सराहना की तो बच्चों ने उपहार में उनसे टीवी की मांग कर दी।
Read more: गांवों का दौरा नहीं करने वाले अधिकारियों की अब खैर नहीं, नहीं मिलेगा वेतन, पढ़ें खबर

छात्रावास में मौजूद थे सभी बच्चे
इस पर कलेक्टर ने उन्हें मनोरंजन के लिए जल्द टीवी उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। कलेक्टर करीब 20 मिनट छात्रावास में रहे। छात्रावास में फिलहाल 25 बच्चे रह रहे हैं। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सभी बच्चे छात्रावास में मौजूद थे।
Read more: Video: देश की सबसे बड़ी समस्या बताने सड़क पर उतरे दुर्ग जिले के प्रभारी SP..

अवकाश में भी यहीं रहकर पढ़ाई कर रहे

अवकाश में घर जाने के बजाए छात्रावास में रहने संबंधी कलेक्टर के सवाल पर बच्चों ने बताया कि उन्हें घर से ज्यादा अच्छा छात्रावास में लगता है। इसलिए वे अवकाश में भी यहीं रहकर पढ़ाई कर रहे हैं।
सुलेख शक्ति अभियान की जानकारी दी
बच्चों ने कलेक्टर को छात्रावास में चलाए जा रहे सुलेख शक्ति अभियान की जानकारी दी। विभाग द्वारा बच्चों की राइटिंग में सुधार के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर को बच्चों ने अभियान से राइटिंग में सुधार की स्थिति को दिखाने कॉपियां भी दिखाई। इस पर कलेक्टर ने राइटिंग में सुधार की सराहना की।
टीवी लगवाने की मांग की
इस दौरान बच्चों ने कलेक्टर से मनोरंजन के लिए छात्रावास में टीवी लगवाने की मांग की। उन्होंने यह मांग तत्काल पूर्ण कराने का भरोसा दिलाया। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार विकास नायक, महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारी गुरप्रीत कौर व छात्रावास अधीक्षक हेमंत श्रीवास्तव
मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो