scriptपुलिस ने चोरी के आरोप में जिसे जेल भेजा था, उसी ने एक नाबालिग के साथ मिलकर की अधेड़ की हत्या | Murder case police arrest minor in Durg | Patrika News

पुलिस ने चोरी के आरोप में जिसे जेल भेजा था, उसी ने एक नाबालिग के साथ मिलकर की अधेड़ की हत्या

locationदुर्गPublished: Oct 20, 2018 12:58:18 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

ट्रास्पोर्ट नगर में झोपड़ी बनाकर रहने वाले घनश्याम सहानी (50) की मौत स्वभाविक नहीं थी। उसकी हत्या की गई थी।

patrika

पुलिस ने चोरी के आरोप में जिसे जेल भेजा था, उसी ने एक नाबालिग के साथ मिलकर की अधेड़ की हत्या

दुर्ग. ट्रास्पोर्ट नगर में झोपड़ी बनाकर रहने वाले घनश्याम सहानी (50) की मौत स्वभाविक नहीं थी। उसकी हत्या की गई थी। हत्या उस युवक ने की है जिसे मोहन नगर पुलिस ने चोरी के आरोप में पहले ही जेल भेज चुकी है। मामले की गुत्थी सुलझते ही पुलिस ने गुरुवार की देर रात जेल में निरुद्ध बबलू उर्फ जगदीश व एक अपचारी बालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।
पुलिस का कहना है कि हत्या के मामले में बबलू उर्फ जगदीश को गिरफ्तार करने के लिए न्यायालय से अनुमति लेगी। हत्या से संबंधित पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लेने के लिए भी आवेदन पेश करेगी।
बबलू ने अपने नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर २८ सिंतबर की रात ट्रास्पोर्ट नगर में घनश्याम सहानी की हत्या कर दी थी। हत्या लोहे की पाइप से वार कर की गई थी। सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण घनश्याम सहानी की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी मौके से भाग निकले।
हत्या करने की बात बताई
मोहन नगर पुलिस ने चोरी के आरोपी बबलू व उसके नाबालिग दोस्त को पकड़कर न्यायालय में प्रस्तुत किया था। जहां से बबलू को जेल और नाबालिग को बाल संप्रेक्षणगृह में दाखिल कराया गया। बाल संप्रेक्षणगृह जाने से पहले अपचारी बालक ने अपने दोस्तों को घनश्याम साहनी की हत्या करने की बात बताई थी।
हत्या की गुत्थी सुलझाई
बाल संप्रेक्षण गृह भेजे जाने पर मोहल्ले में चर्चा शुरू हुई कि नाबालिग चोरी नहीं हत्या के आरोप में जेल गया है। पुलिस अपचारी के संप्रेक्षणगृह से बाहर आने और बबलू के जेल से रिहा होने का इंतजार कर रही थी। दो दिन पहले जमानत पर जैसे ही अपचारी बाहर आया पुलिस ने उससे पूछताछ की। हत्या की गुत्थी को सुलझाई।
पुलिस गिरने से मौत मान रही थी,पीएम रिपोर्ट खुलासा
घटना स्थल के निरीक्षण के दौरान पुलिस यह मान रही थी कि घनश्याम की मौत को गिरने से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पुलिस चौक गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर ने होमोसाइडल व सिर पर आए गंभीर चोट से मौत का खुलासा हुआ। इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपियों तक पहुंची।
हत्या के बाद दूसरे दिन आरोपियों ने की थी चोरी
पुलिस के मुताबिक बबलू ने अपने दोस्त के साथ मिलकर ट्रास्पोर्टनगर में २८ सितंबर की रात हत्या की। लोहे की पाइप चोरी करते हुए घनश्याम सहानी ने देख लिया था। विरोध करने पर बबलू ने अपचारी के साथ मिलकर घनश्याम की हत्या कर दी। इस घटना के एक दिन बाद 30 सितंबर की रात हरिनगर निवासी राजेन्द्र श्रीवास्तव के सूने आवास में चोरी की।
कोर्ट में पेश किया
घर का ताला तोड़कर मोबाइल, सीडी प्लेयर, एलसीडी और मारूती कार की चोरी की। कार को युवक ने कलेक्टोरेट के पीछे छिपाया था। वहीं एलसीडी को अरमरीकला निवासी राजकुमार साहू के पास बेच दिया था। पुलिस ने राजकुमार साहू को चोरी का सामान खरीदने का आरोपी बनाया है। चोरी की गुत्थी सुलझाने के बाद पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो