scriptकेंद्रीय जेल में गैंगवार, बहुचर्चित अभिषेक मिश्रा हत्याकांड के आरोपी पर जानलेवा हमला | Murderous assault on Abhishek Mishra murder accused | Patrika News

केंद्रीय जेल में गैंगवार, बहुचर्चित अभिषेक मिश्रा हत्याकांड के आरोपी पर जानलेवा हमला

locationदुर्गPublished: Mar 19, 2019 12:10:53 pm

बहुचर्चित अभिषेक मिश्रा हत्याकांड के आरोपी विकास जैन पर जेल में हत्या के एक अन्य आरोपी ने कातिलाना हमला किया। सोमवार को अभिषेक हत्याकांड की सुनवाई हुई।

durg crime

केंद्रीय जेल में गैंगवार, बहुचर्चित अभिषेक मिश्रा हत्याकांड के आरोपी पर जानलेवा हमला

दुर्ग@Patrika. बहुचर्चित अभिषेक मिश्रा हत्याकांड के आरोपी विकास जैन पर जेल में हत्या के एक अन्य आरोपी ने कातिलाना हमला किया। सोमवार को अभिषेक हत्याकांड की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान विकास ने जिला एंव सत्र न्यायाधीश गोविंद कुमार मिश्रा से मौखिक शिकायत करते हुए कहा कि उसके बैरक में हत्या का एक आरोपी केश कुमार साहू भी रहता है।
जेल अस्पताल में उसका प्राथमिक उपचार कराया
उसी ने दो दिन पहले उस पर ब्लेड से हमला किया। उसने न्यायाधीश को शरीर के दाहिने हिस्से में आए चोट को भी दिखाया। उसने न्यायाधीश को बताया कि केशकुमार से उसका कोई झगड़ा विवाद कुछ नहीं है। फिर भी उसने हमला किया। शिकायत करने पर जेल के अधिकारी भी उसका ही पक्ष लेते रहे। @Patrika. आरोपी विकास ने यह भी बताया कि जेल प्रशासन ने घटना के बाद जेल के अस्पताल में उसका प्राथमिक उपचार कराया । अभिषेक हत्याकांड के आरोपी विकास जैन, किमसी और अजीत सिंह को दोपहर बाद न्यायालय में पेश किया गया। विकास ने कहा कि जेल प्रशासन ने कातिलाना हमला करने वाले के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।
सुनवाई 6 अप्रेल को
इस बहुचॢचत प्रकरण में सोमवार को विवेचना अधिकारी पीके साहू का बयान होना था लेकिन वे अनुपस्थित रहे। अगली सुनवाई ६ अप्रैल को होगी।@Patrika. विवेचना अधिकारियों का बयान दर्ज होने के बाद बचाव पक्ष और शासन की ओर से पैरवी करने वाले अधिवक्ता तर्क प्रस्तुत करेंगे।
जेल से रंगदारी के सात मामले दर्ज हैं थानों में
गैंगस्टर तपन सरकार व उसके साथियों के खिलाफ शहर के अलग अलग थाना में जेल के अंदर रहते हुए धमकी देकर जमीन कारोबार करने और ऊगाही करने का अपराध दर्ज किया गया है।@Patrika. इसके बाद जेल के ३ अधिकारी व कर्मचारियों का तबादला भी किया गया। इसी बीच जेल में दो बार हुई जांच में पुलिस ने ब्लेड, नुकाली सूजा, मोबाइल सिम जब्त किया था।
जेल में हुआ था गैंगवार
सात वर्ष पूर्व जेल में गैंगवार हुआ था। तपन सरकार और महादेव महार गुट के गुर्गों के बीच जमकर संघर्ष हुआ था। दुष्कर्म के एक आरोपी की पिटाई से मौत होने का मामला भी उजागर हुआ था। तत्कालीन कलक्टर ने दण्डाधिकारी जांच का आदेश दिए थे।
बड़ा सवाल : जेल में ब्लेड आया कहां से

अभिषेक हत्याकांड के आरोपी पर हत्या के एक अन्य आरोपी ने अलग ब्लेड से हमला किया है तो जेल में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा होता है। आखिर आरोपी के पास ब्लेड कहां से आया। इसके पहले भी जेल में प्रतिंबधित चीजें मिलती रही है। @Patrika.तत्कालीन आइजी जीपी सिंह ने २०१८ में यह मामला उजागर किया था कि पैसे लेकर बंदियों को मोबाइल व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराया जाता है। पुलिस ने पूरे मामले का जानकारी जेल डीजी को भेजी थी।
न्यायालय ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया

उमा भारती, अधिवक्ता बचाव पक्ष ने बताया कि विकास जैन पर जेल के अंदर कातिलाना हमला हुआ है।विकास ने न्यायालय में मौखिक रूप बताया है। उसने चोट के निशान भी दिखाए। @Patrika. न्यायालय ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो