दुर्ग: कोरोना से मौत के आंकड़े बढ़े, 15 बेड का नया ICU शुरू, संविदा स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल से चरमाई व्यवस्था

कोविड केयर सेंटर, कचांदुर में रविवार से 15 बेड का आईसीयू शुरू किया गया है। शंकरा कोविड केयर सेंटर में बेड फुल हो जाने की वजह से कंचादुर में आईसीयू बेड लगाया गया है। (chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 21 Sep 2020, 12:24 PM IST

भिलाई. कोरोना महामारी से दुर्ग जिले में अब तक 275 लोगों की मौत हो चुकी है। हर दिन मिल रहे नए मरीजों से अस्पतालों में बेड भरते जा रहे हैं। इसको देखते हुए नई व्यवस्था की जा रही है। जिला में कोविड सैंपल का डाटा कलेक्ट करने वाले कर्मचारी खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जिसकी वजह से रविवार को कोरोना से कितने संक्रमित हुए हैं, वह जानकारी जिला के स्वास्थ्य विभाग के पास समय पर एकत्र नहीं हो पाई। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में जिले में 257 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। इधर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। न ठीक से लोगों की जांच हो पा रही है और न ही मरीजों की केयर हो पा रही है।

रविवार को भी लगी रही कतार
रविवार को भी लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में कोरोना जांच कराने वालों की कतार देखने को मिली। पटरीपार के साथ-साथ टाउनशिप से भी लोग यहां आकर कोविड जांच करवा रहे हैं। लोगों में कोरोना से हो रही मौत की वजह से खौफ है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोग जांच करवाने कतार लगा रहे हैं।

आईसीयू का बढ़ाया जाएगा बेड
कोविड केयर सेंटर, कचांदुर में रविवार से 15 बेड का आईसीयू शुरू किया गया है। शंकरा कोविड केयर सेंटर में बेड फुल हो जाने की वजह से कंचादुर में आईसीयू बेड लगाया गया है। कोविड के मरीजों की संख्या और हालात को देखते हुए इसके बेड को और बढ़ाया जाएगा। पहले 50 बेड और बाद में 100 तक भी किया जा सकता है। मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से न हो, इस दिशा में जिला प्रशासन अब ठोस पहल कर रहा है।

कोविड से इनकी हुई मौत
दुर्ग जिले में रविवार को कोविड से 5 लोगों की मौत हुई। जिसमें भिलाई-3 में रहने वाले 61 साल के बुजुर्ग का स्पर्श हॉस्पिटल सुपेला, सेंट्रल जेल के 68 साल के बुजुर्ग का शंकरा कोविड केयर सेंटर जुनवानी में, खुर्सीपार में रहने वाली 45 साल की महिला का शंकरा कोविड केयर सेंटर जुनवानी में, सेक्टर-4 में रहने वाले 66 साल के बुजुर्ग का शंकरा कोविड केयर सेंटर जुनवानी में, दुर्ग में रहने वाले 75 साल के बुजुर्ग का शंकरा कोविड केयर सेंटर जुनवानी में निधन हुआ है।

coronavirus Coronavirus Deaths
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned