चार्ज लेते ही कमिश्नर ने दिखाए तेवर, बोले बख्शे नहीं जाएंगे घपलेबाज, अतिक्रमणकारी जाएंगे जेल

चार्ज लेते ही कमिश्नर ने दिखाए तेवर, बोले बख्शे नहीं जाएंगे घपलेबाज, अतिक्रमणकारी जाएंगे जेल

Hemant Kapoor | Updated: 02 Aug 2019, 10:06:51 PM (IST) Durg, Durg, Chhattisgarh, India

नगर निगम के नवपदस्थ कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने पदभार ग्रहण करने के बाद घपले-घोटालों पर कार्रवाई के प्रश्न पर कहा कि सरकार को आर्थिक चोट पहुंचाने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नही जाएंगे। इसी तरह अतिक्रमणकारियों को भी जेल भेजने से परहेज नहीं नहीं किया जाएगा।

दुर्ग. नगर निगम के नवपदस्थ कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने पदभार ग्रहण किया। प्रशासनिक व्यवस्था के तहत राज्य शासन द्वारा जांजगीर-चांपा के पामगढ़ एसडीएम से नगर निगम कमिश्नर के रूप में पदस्थ किए गए डिप्टी कलक्टर इंद्रजीत बर्मन का यह नगरीय निकाय में पहली पदस्थापना है। पदभार ग्रहण के बाद निगम कमिश्नर स्पष्ट कर दिया कि वे किसी राजनीतिक दबाव में नहीं आने वाले है और व्यवस्था के जो गाइड लाइन में होगा वहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि राजनीति और प्रशासनिक व्यवस्था दोनों अलग-अलग हैं। नगर निगम में घपले-घोटालों पर कार्रवाई के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि सरकार को आर्थिक चोट पहुंचाने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नही जाएंगे। इसी तरह अतिक्रमणकारियों को भी जेल भेजने से परहेज नहीं करेंगे।


जल्द बनाएंगे धूलमुक्त शहर
नवपदस्थ कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन कार्यालय पहुंचे तो कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद कमिश्नर सुनील अग्रहरि ने उन्हें पदभार सौंपा। पदभार ग्रहण करने के बाद कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने कहा कि नगरीय निकायों में मूलत: गंदगी और धूल की समस्या रहती है। लोगों को स्वच्छ वातावरण मिले इसके लिए शहर को धूलमुक्त करने का प्रयास किया जाएगा।


अतिक्रमण पर होगी सख्त कार्रवाई
शहर में अतिक्रमण व ट्रेफिक की समस्या से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्रों की यह मुख्य समस्या है। ऐसे मामलों में बेदखली और जेल भेजने की कार्रवाई का प्रावधान है। संबंधित एसडीएम के साथ मिलकर ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन्होंने बेदखली के बाद दोबारा कब्जा किया है, उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई शुरू की जाएगी।


राजनीतिक हस्तक्षेप से फर्क नहीं
नगर निगम में राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं के हस्तक्षेप से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि जनहित और सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन उनकी प्राथमिकता रहेगी। इनमें राजनीतिक हस्तक्षेप का सवाल ही नहीं है। सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बेहतर सामंजस्य के साथ काम करने का प्रयास किया जाएगा।


आर्थिक चोट पहुंचाई तो खैर नहीं
नगर निगम के निर्माण व विकास कार्यों में गड़बड़ी और घपले घोटालों के प्रकरणों के लगातार खुलासों के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि सरकार को आर्थिक चोट पहुंचाने के मामले में किसी भी जिम्मेदार को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे पुराने मामलों पर कार्रवाई की जाएगी। कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ की जाएगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned