scriptएफआईआर होने के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं | No arrest of aropi despite FIR | Patrika News

एफआईआर होने के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं

locationदुर्गPublished: Jul 23, 2018 03:08:32 pm

Submitted by:

Mukesh Deshmukh

धोखाधड़ी का अपराध दर्ज करने के बाद भी शहर पुलिस जमीन कारोबारी कुलदीप सिंह को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।

City Kotwali durg

एफआईआर होने के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं

दुर्ग . धोखाधड़ी का अपराध दर्ज करने के बाद भी शहर पुलिस जमीन कारोबारी पोलसायपारा निवासी कुलदीप सिंह (५२) वर्षको गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। आरोपी बेखौफ होकर लोगों से जमीन का सौदा कर ठगी कर रहा।खास बात यह है कि कुलदीप सिंह के खिलाफ दर्जन भर चेक बाउंस के प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। आरोपी के खिलाफ शहर के दो अन्य थाना में भी फर्जीवाड़ा करने का अपराध दर्जहै।
सप्ताह भर पहले सिटी कोतवाली पुलिस ने कुलदीप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्जकिया है। जमीन कारोबारी ने ताहीर चौहान से पोलसायपारा स्थित मकान को बेचने सौदा किया। २०१६ में ३५ लाख रुपए में मकान बेचने एग्रीमेंट किया और किश्तों में रुपए ले चुका है। रजिस्ट्री नहीं कराने पर पीडि़त ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। शिकायत की जांच पहले एसआइयू ने की। शिकायत सही पाए जाने पर एफआईआर करने प्रकरणसिटी कोतवाली भेजा गया। आरोपी के खिलाफ मोहन नगर थाना में भी धोखाधड़ी का अपराध दर्जहै। इस मामले में मंजू अग्रवाल ने शिकायत की थी।
दर्जन भर चेक बाउंस के प्रकरण

जानकारी के मुताबिक आरोपी जमीन व मकान दिखाकर लोगों से पैसे लेता है और सौदा रद्द कर रुपए हड़प लेता है। रुपए लौटाने के नाम पर चेक भी जारी करता है। खाता में पर्याप्त पैसा नहीं होने के कारण चेक बाउंस होने दर्जन भर लोगों ने आरोपी के खिलाफ न्यायालय में परिवाद प्रस्तुत किया है।
रिश्तेदार को भी नहीं छोड़ा

आरोपी ने अपने रिश्तेदार को भी धोखा दिया है। सिकोलाभाठा निवासी पिंकी सांवत ने कुलदीप सिंह के खिलाफ मोहन नगर में शिकायत की है। पीडि़त महिला ने जानकारी दी कि है वह ७० हजार नगद और गहने कुलदीप सिंग को हिफाजत से रखने दिए थे। आवश्यकता पडऩे पर जब गहने और रुपए मांगे तो गाली गलौच कर उसे भगा दिया।
पत्नी को बनाता है ढाल

आरोपी ने आधा दर्जन लोगों को जमीन कारोबार के नाम पर बनाया है। स्थिति ऐसी है कि पीडि़त रुपए मांगने आरोपी के घर जाने में घबराने लगे है। पीडि़तों का कहना है कि घर पहुंचने पर आरोपी अपनी पत्नी को सीधे थाना भेजता है और छेडख़ानी की शिकायत करता है।आरोपी की पत्नी दो लोगों के खिलाफ झूठी शिकायत दर्जकरा चुकी है।
सिटी कोतावली के टीआई सुरेश कुमार ने बताया कि थाना में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज है। हमारी टीम आरोपी की तलाश कर रही है। दो से तीन बार घर में दबिश भी दी गई। आरोपी नहीं मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो