scriptअब शिक्षाकर्मियों की नहीं शिक्षकों की होगी भर्ती | Not education workers Teachers will recruit | Patrika News

अब शिक्षाकर्मियों की नहीं शिक्षकों की होगी भर्ती

locationदुर्गPublished: Mar 08, 2019 10:56:55 pm

Submitted by:

Naresh Verma

स्कूलों में अब शिक्षाकर्मियों की जगह शिक्षाकों की भर्ती की जाएगी। राज्य मंत्रीमंडल के निर्णय के बाद इस संबंध में राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित कर दी गई है।

patrika

अब शिक्षाकर्मियों की नहीं शिक्षकों की होगी भर्ती

दुर्ग. स्कूलों में अब शिक्षाकर्मियों की जगह शिक्षाकों की भर्ती की जाएगी। राज्य मंत्रीमंडल के निर्णय के बाद इस संबंध में राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित कर दी गई है। शिक्षाकर्मियों ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए समस्याओं के निराकरण के लिए बचे हुए शिक्षाकर्मियों के संविलियन की मांग की है। शिक्षाकर्मियों ने शुक्रवार को कलक्टर अंकित आनंद को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर यह मांग की।
शिक्षाकर्मियों को वेतन नहीं मिलना बड़ी समस्या
नवीन शिक्षाकर्मी संघ प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह राजपूत ने बताया कि समय पर शिक्षाकर्मियों को वेतन नही मिलना बड़ी समस्या है। यह समस्या लगातार बीस वर्षो से चल रहा है। इससे छुटकारा का एकमात्र उपाय वर्ष बंधन समाप्त कर सभी शिक्षाकर्मियों का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन है। इसकी भी मांग मुख्यमंत्री से की गई है।
अनुकंपा नियुक्ति की मांग
शिक्षाकर्मियों ने बिना संविलियन शिक्षकों की भर्ती पर सड़क पर उतरकर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।शिक्षाकर्मियों ने ज्ञापन के माध्यम से दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिवारों के अनुकंपा नियुक्ति का मामला भी उठाया है। उन्होंने बताया कि करीब 3500 आश्रित अनुकंपा नियुक्ति का रास्ता देख रहे हैं। इन्हें जल्द शासकीय पदों पर अनुकंपा नियुक्ति दिया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो