पत्रिका अमृतं-जलम की सौगात, अब हाईमास्ट की दूधिया रौशनी से जगमगाएगा शिवनाथ नदी का तट

पत्रिका अमृतं-जलम की सौगात, अब हाईमास्ट की दूधिया रौशनी से जगमगाएगा शिवनाथ नदी का तट
अब हाईमास्ट से जगमगाएगा शिवनाथ नदी का तट

Hemant Kapoor | Updated: 12 Oct 2019, 09:26:49 PM (IST) Durg, Durg, Chhattisgarh, India

पत्रिका के अमृतं जलम अभियान के कारण शहर को एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है। शिवनाथ के महमरा एनीकट अब हाईमास्ट की रौशनी से जगमगाएगा। नगर निगम प्रशासन द्वारा यहां 5 लाख से हाईमास्ट लाइट लगाया गया है। महापौर चंद्रिका चंद्राकर 13 अक्टूबर को शाम 5 बजे इसका लोकार्पण करेंगी।

दुर्ग. पत्रिका के अमृतं जलम अभियान के कारण शहर को एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है। शिवनाथ के महमरा एनीकट अब हाईमास्ट की रौशनी से जगमगाएगा। नगर निगम प्रशासन द्वारा यहां 5 लाख से हाईमास्ट लाइट लगाया गया है। महापौर चंद्रिका चंद्राकर 13 अक्टूबर को शाम 5 बजे इसका लोकार्पण करेंगी। पत्रिका ने अपने अमृतं जलम अभियान के तहत जन सहयोग से शिवनाथ नदी के महमरा एनीकट के आसपास करीब दो माह तक सफाई अभियान चलाया। इस दौरान एनीकट के अप व डाउन स्ट्रीम की सफाई की गई। इस अभियान में महापौर चंद्रिका चंद्राकर और एमआईसी मेम्बर भी शामिल हुए।


अभियान में महापौर ने की थी घोषणा
इस दौरान पत्रिका के ध्यानकर्षण पर महापौर ने यहां अपनी निधि के 5 लाख से हाईमास्ट लगाने के अलावा 30 लाख से आधुनिक शौचालय, शिवनाथ तक पर गार्डन, पूजा व अन्य धार्मिक क्रियाओं के वेस्ट को विसर्जित करने कुंड व शिवनाथ को गंदे पानी के प्रदूषण से बचाने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण के लिए पहल करने का भरोसा दिलाया था।


आधुनिक शौचालय का भी भूमिपूजन
महापौर चंद्रिका चंद्राकर ने शिवनाथ तट पर आने वाले लोगों के लिए 30 लाख की लागत से आधुनिक शौचालय बनाने की भी घोषणा की थी। इस घोषणा के भी पूरी होने की स्थिति है। इसके लिए भूमिपूजन पहले ही किया जा चुका है। राशि स्वीकृत के बाद अब टेंडर की प्रक्रिया चल रही है।


वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी प्लान
महापौर चंद्रिका चंद्राकर की पहल पर अभियान के दौरान सांसद विजय बघेल ने भी वाटर ट्रीटमेंट प्लान निर्माण के लिए शिवनाथ नदी तट और पुलगांव नाले का निरीक्षण किया था। इसके बाद सांसद के निर्देश पर भारती कॉलेज के पीछे प्लांट निर्माण के लिए जगह भी चिन्हित की गई है। प्लांट के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned