scriptदुर्ग जिले में 10 हजार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, संक्रमण से 344 की मौत, राजधानी के बाद प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला | Number of corona patients reached 10,000 in Durg district chhattisgarh | Patrika News

दुर्ग जिले में 10 हजार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, संक्रमण से 344 की मौत, राजधानी के बाद प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला

locationदुर्गPublished: Sep 26, 2020 12:06:18 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दस हजार पहुंच गई है। वहीं अब तक जिले में 344 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जिले में 24 से 30 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। (chhattisgarh coronavirus update)

दुर्ग जिले में 10 हजार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, संक्रमण से 344 की मौत, राजधानी के बाद प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला

दुर्ग जिले में 10 हजार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, संक्रमण से 344 की मौत, राजधानी के बाद प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला

भिलाई. दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दस हजार पहुंच गई है। वहीं अब तक जिले में 344 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जिले में 24 से 30 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। बावजूद नए मरीजों और मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिले में 396 नए मरीज मिले हैं। छह लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई।
कोरोना का संक्रमण किस तरह से बढ़ रहा है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 25 दिनों में 7092 से अधिक नए संक्रमित मरीज मिले हैं। भिलाई इस्पात संयंत्र के कोक ओवन में कार्यरत एक कर्मचारी की भी कोरोना से उपचार के दौरान मौत हो गई।
5 को भेजा अस्पताल, 9 को होम आइसोलेशन
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई-3 में 36 लोगों की कोविड-19 जांच के नमूने लिए गए, जिसमें 9 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए। इसी तरह से चरोदा में 22 लोगों के नमूने लिए जिसमें 3 व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम चरोदा के प्रभारी बीईईटीओ सैयद असलम ने बताया कि 4 लोगों ने रायपुर में जांच करवाई जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक व्यक्ति ने सुपेला लालबहादुर शास्त्रीय अस्पताल, सुपेला मे जांच कराई उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है एक व्यक्ति की जांच शंकराचार्य मेडिकल कालेज मे हुई हुई वह भी पाजिटिव है। 5 पॉजिटिव मरीजों को कंचादूर मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया है। प्रभारी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर देवेंद्र बेलचंदन ने बताया कि 9 लोगों को होमा आइसोलेशन की अनुमति दी गई है। उनकी प्रतिदिन की आक्सीमीटर से ऑक्सीजन, पल्स रेट और बुखार की स्थिति पर नजर रखी जाएगी। एक गर्भवती महिला भी पॉजिटिव मिली है। सभी को दवा की कीट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई-3 से दिया गया है।
1581 का होम आइसोलेशन पूरा
जिले में होम आइसोलेशन में रह रहे 1581 लोगों का आइसोलेशन पीरिएड पूरा हो चुका है। इन्हें अवधि समाप्त करने का सर्टिफिकेट व्हाटसएप के माध्यम से भेजा जा रहा है। अभी 1352 मरीजों की होम आइसोलेशन की अवधि चल रही है।
इनकी हुई मौत
कोरोना से देवबलौदा चरोदा में रहने वाले 73 साल के बुजुर्ग व चरोदा के हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले 59 साल के व्यक्ति ने श्रीबालाजी अस्पताल, रायपुर में अंतिम सांस ली। कोहका में रहने वाले 47 साल के व्यक्ति ने रायपुर के अस्पताल में दम तोड़ा, सुपेला में रहने वाली 48 साल की महिला ने भी रायपुर के अस्पताल में दम तोड़ा। हुडको में रहने वाले 79 साल के बुजुर्ग ने मित्तल अस्पताल में आखिरी सांस लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो