scriptछत्तीसगढ़ के इस जिले में कोरोना से एक मरीज की मौत, नए वेरिएंट की दहशत के बीच शादी से लौटा पूरा परिवार संक्रमित | One patient died of coronavirus in Durg district | Patrika News

छत्तीसगढ़ के इस जिले में कोरोना से एक मरीज की मौत, नए वेरिएंट की दहशत के बीच शादी से लौटा पूरा परिवार संक्रमित

locationदुर्गPublished: Dec 09, 2021 11:20:50 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई। इस साल दिसंबर महीने में कोरोना से यह पहली मौत है।

छत्तीसगढ़ के इस जिले में कोरोना से एक मरीज की मौत, नए वेरिएंट की दहशत के बीच शादी से लौटा पूरा परिवार संक्रमित

छत्तीसगढ़ के इस जिले में कोरोना से एक मरीज की मौत, नए वेरिएंट की दहशत के बीच शादी से लौटा पूरा परिवार संक्रमित

भिलाई. छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में कोरोना के नए वेरिएंट के बीच मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। दुर्ग जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई। इस साल दिसंबर महीने में कोरोना से यह पहली मौत है। वहीं चुनावी सरगर्मी के बीच जिले में कोरोना के 9 नए मरीज मिले हैं। लंबे अंतराल के बाद इतने अधिक मरीज मिले हैं। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशन में की जा रही कोरोना जांच को बंद कर दिया है। दुर्ग जंक्शन में हर दिन हजारों यात्री दूसरे प्रदेश और जिलों से यहां बेधड़क आ रहे हैं पर न तो उनकी ट्रेसिंग की जा रही है और न ही जांच की जा रही है। ऐसे में संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढ़ गया है।
शादी से लौटा पूरा परिवार मिला कोरोना संक्रमित
दुर्ग जिले के बोरसी में रहने वाला परिवार शादी में उतई गया था। शादी से करीब चार दिन बाद लौटे तो कोरोना के लक्षण नजर आए। पहले पिता ने जांच करवाया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद घर के शेष तीन सदस्यों ने जांच करवाया। वे सभी संक्रमित मिले। परिवार के दो लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए जाने पर जांच की गई, उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सभी पांचों कोविड मरीजों को पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है।
एक परिवार के तीन सदस्य संक्रमित
दुर्ग जिले के भिलाई में इसी तरह से सेक्टर-2 में एक परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें 52 और 57 साल के दो सदस्य और एक युवती शामिल है। सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनका उपचार किजा जा रहा है।
Read more: 100% वैक्सीनेशन के बाद भी इस जिले में विदेश से आने वाले लोगों से संक्रमण का खतरा, यूके से लौटे परिवार का लिया सैंपल ….

लापरवाही बढ़ी
– जिला में कोरोना बढऩे की बढ़ी वजह लापरवाही है। स्वास्थ्य विभाग जांच को लेकर संजीदा नहीं है। पहले जहां टीम लग रही थी, अब वहां नजर नहीं आती। जांच के लिए मोबाइल टीम अब गायब हो चुकी है।
– लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं, कोविड-19 के गाइड लाइन का कोई पालन नहीं कर रहा है।
– चुनावी कार्यक्रम में एक स्थान पर एकत्र हो रहे बड़ी संख्या में लोग।
– सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है।
– दूसरे राज्यों से सड़क मार्ग से बिना जांच के लगातार लोग आ रहे जिला में।
– जिला से दूसरे प्रदेश की लगने वाली सीमा में जांच की व्यवस्था नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो