scriptDMC News – ऐसा क्या हुआ कि विपक्षी पार्षद बैठ गए कमिश्नर के चेेम्बर में और दे डाली आंदोलन की चेतावनी | Opposition councilors gheraoed the commissioner in his room | Patrika News

DMC News – ऐसा क्या हुआ कि विपक्षी पार्षद बैठ गए कमिश्नर के चेेम्बर में और दे डाली आंदोलन की चेतावनी

locationदुर्गPublished: Dec 08, 2021 10:49:38 pm

Submitted by:

Hemant Kapoor

पेंशन और राष्ट्रीय परिवार सहायता की राशि वितरण में देरी पर बुधवार को भाजपा पार्षद दल की नाराजगी सामने आई। पार्षदों ने मामले को लेकर कमिश्नर हरेश मंडावी का घेराव किया। इस दौरान पार्षदों ने बताया कि जून से स्वीकृत पेंशन की राशि भी अब तक हितग्राहियों को नहीं मिली है। पार्षदों ने एक सप्ताह के भीतर भुगतान नहीं होने की सूरत में आंदोलन की चेतावनी भी दी।

DMC News -  ऐसा क्या हुआ कि भाजपाई पार्षद बैठ गए कमिश्नर के चेेम्बर में और दे डाली आंदोलन की चेतावनी

विपक्षी पार्षदों ने कमिश्नर का उनके कक्ष में किया घेराव

भाजपा पार्षद दल ने नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा की अगुवाई में कमिश्नर का कार्यालय में घेराव किया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि विधवा, वृद्ध और दिव्यांगजनों को 350 रुपए मासिक पेंशन दिया जाता है। ऐसे हितग्राही जिनके प्रकरण जून में स्वीकृत हो गए हैं, उन्हें अभी तक राशि नहीं मिली है। बीपीएल परिवार के मुखिया की मृत्यु पर 20000 रुपए की आर्थिक सहायता मिलती है। ऐसे परिवार जिनके आवेदन जून में स्वीकृत हुए हैं, उन्हें अभी तक राशि अप्राप्त है। बीपीएल परिवार के सदस्य के मृत्यु पर अंतिम संस्कार के लिए श्रद्धांजलि योजना के तहत 2000 रुपए दी जाती है। जुलाई के आवेदनों की राशि अभी तक अप्राप्त है।

पीएम आवास पर भी फूटा गुस्सा
भाजपा पार्षद दल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे मकानों की शेष राशि नही मिलने को लेकर भी कमिश्नर के समक्ष नाराजगी जताई। भाजपा पार्षदों ने कहा कि निगम के स्वीकृति पत्रक मिलने के बाद लोगों ने अपना मकान तोड़ कर नया मकान बनाना प्रारंभ किया किंतु अगली किश्त नहीं मिलने के कारण घर अधूरा पड़ा हुआ है।

एक सप्ताह में भुगतान नहीं तो आंदोलन
नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि कई लोग अपने घरों को तोडऩे के कारण किराए में निवासरत हैं, जिन्हें आर्थिक बोझ उठाना पड़ रहा है। नेताओं ने एक सप्ताह में राशि नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी। पार्षद दल में चंद्रशेखर चंद्राकर, कांशीराम कोसरे, नरेंद्र बंजारे ,देवनारायण चंद्राकर, ओम प्रकाश राकेश सेन, हेमा जगदीश शर्मा, शशि द्वारिका साहू, कुमारी साहू, गायत्री साहू, लीना दिनेश देवांगन, पुष्पा गुलाब वर्मा मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो