scriptडिप्टी कलेक्टर के बाद सिविल सर्जन पर बरसे PCC चीफ, डेंगू पीडि़तों का यूरिनल देखकर कही ये बात… | PCC Chief Bhupesh Baghel visit Durg District hospital | Patrika News

डिप्टी कलेक्टर के बाद सिविल सर्जन पर बरसे PCC चीफ, डेंगू पीडि़तों का यूरिनल देखकर कही ये बात…

locationदुर्गPublished: Aug 12, 2018 04:28:48 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

डेंगू पीडि़तों का हालचाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल का व्यवस्थाओं को लेकर सीएस डॉ. केके जैन पर जमकर गुस्सा फूटा।

patrika

डिप्टी कलेक्टर के बाद सिविल सर्जन पर बरसे PCC चीफ, डेंगू पीडि़तों का यूरिनल देखकर कही ये बात…

दुर्ग. डेंगू पीडि़तों का हालचाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल का व्यवस्थाओं को लेकर सीएस डॉ. केके जैन पर जमकर गुस्सा फूटा। दरअसल बघेल ने मरीजों से मिलने के साथ डेंगू पीडि़तों के लिए बनाए गए स्पेशल वार्ड की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस दौरान बाथरूम में यूरिनल से पाइप गायब मिले।
पाइप नहीं होने के कारण गंदगी फर्श पर फैल रहा था। बघेल ने तत्काल सीएस को तलब किया और सबके सामने फटकार लगाते हुएकहा कि वे भी अपने घर में इसी तरह की व्यवस्था रखें तभी लोगों की परेशानी समझ में आएगी।
मरीजों से पूछा हाल, डॉक्टरों को दी हिदायत
पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल दोपहर करीब एक बजे जिला अस्पताल पहुंचे। उनके साथविधायक अरुणवोरा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष आरएन वर्मा, नेता प्रतिपक्ष लिखन साहू सहित करीब दो दर्जन कांग्रेस नेता भी थे। बघेल ने स्पेशल वार्ड में करीब 15 मिनट रहे। इस दौरान उन्होंने मरीजों से हालचाल जाना और डॉक्टरों को हर मरीज की गंभीरता से इलाज के लिए कहा।
स्पेशल वार्ड में 40 मरीज, सभी सामान्य
इस दौरान सीएस डॉ. जैन व चिकित्सकों ने बघेल को मरीजों के संबंधमें जानकारी भी थी। चिकित्सकों ने बताया कि स्पेशल वार्ड में फिलहाल 40 मरीज भर्ती है। सभी मरीज भिलाई के हैं और सभी की स्थिति सामान्य है। डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल में टेस्टिंग कीट व प्लेटलेट्स की पर्याप्त व्यवस्था है।
बघेल के पहुंचने से पहले किया फागिंग
इधर बघेल के पहुंचने की सूचना पर निगम प्रशासन द्वारा आनन-फानन में जिला अस्पताल परिसर में फागिंग कराया गया। चलित फागिंग मशीन से अस्पताल के मुख्य द्वार से लेकर परिसर के चारों ओर फागिंग कराया गया।
सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य नहीं मोबाइल
पीसीसी अध्यक्ष ने इस दौरान डेंगू से मौतों के लिएशासन-प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुएसरकार पर भी निशाना साधा।उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य नहीं है। इसकी जगह मोबाइल बांटने पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। जनता और जनता के स्वास्थ्य पर फोकस होता तो इतने लोगों के मरने का इंतजार नहीं किया जाता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो