भाजपा नेता का भाई कर रहा था राशन की हेराफेरी, पुलिस के सामने नहीं काम आई दबंगई, चार को बनाया आरोपी

भाजपा नेता का भाई कर रहा था राशन की हेराफेरी, पुलिस के सामने नहीं काम आई दबंगई, चार को बनाया आरोपी

Dakshi Sahu | Publish: Sep, 06 2018 10:29:27 AM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 10:29:28 AM (IST) Durg, Chhattisgarh, India

शासकीय परिवहन कार्य में गड़बड़ी व आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। इसमें एक आरोपी दुकान संचालक नवीनमोहन सिंह भाजपा पार्षद व एमआइसी सदस्य प्रवीर मोहन सिंह पिंटू का छोटा भाई है।

दुर्ग . पीडीएस के चावल की अफरा तफरी करने के मामले में 12 दिन बाद खाद्य विभाग की शिकायत पर मोहन नगर पुलिस ने परिवहनकर्ता राजेन्द्रसिंह यादव, वाहन चालक दशरथ वर्मा, दुकान संचालक नवीन मोहन सिंह और तौलक सोमनाथ राजपूत के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया है।

परिवहन कार्य में गड़बड़ी का दर्ज किया मामला
चारों के खिलाफ शासकीय परिवहन कार्य में गड़बड़ी व आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। इसमें एक आरोपी दुकान संचालक नवीनमोहन सिंह भाजपा पार्षद व एमआइसी सदस्य प्रवीर मोहन सिंह पिंटू का छोटा भाई है। खाद्य विभाग की अधिकारी नेहा तिवारी की शिकायत पर यह बुधवार को यह मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने एफआइआर दर्ज करने से पहले नेहा तिवारी का बयान दर्ज किया और खाद्य नियंत्रक के शिकायत पत्र को आधार बनाया। गरीबों के राशन का अफरा तफरी करने के मामले में खाद्य विभाग ने नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारियों का बयान दर्ज किया था। इसके बाद ही विभाग ने एफआइआर कराने की अनुमति के लिए शासन को पत्र लिखा था।

दुकान की जगह गोदाम ले गए राशन का चावल
पुलिस के सहयोग से खाद्य विभाग के अधिकारियों ने 23 अगस्त को स्टेशन पारा स्थित नवीन महिला स्व-सहायता समूह की दुकान में चोरी के पीडीएस का चावल उतारे जाने की शिकायत पर दबिश दी थी। नॉन के अधिकृत वाहन क्रमांक सीजी-07-सीए-२७९१ से दुकान के गोदाम में चावल खाली किया जा रहा था।

जांच के दौरान ४० बोरी चावल गाड़ी में था और ३१ बोरी गोडाउन में उतारा जा चुका था। पूछताछ में गाड़ी चालक दशरथ वर्मा ने बताया कि वह चावल बोड़ेगांव का है, जिसे दुकान संचालक के कहने पर गोडाउन में लेकर आया था। जब्त गाड़ी परिवहनकर्ता राजेन्द्र यादव का था।

यह दूसरा मामला
पीडीएस के चावल में गोलमाल का शहर में इस साल का यह दूसरा मामला है। इससे पहले सीएसपी भोजराम पटेल ने इसी तरह मुखबीर की सूचना पर वाहन का पीछा कर स्टेशन रोड के खंडेलवाल ट्रेडर्स में चावल ले जाकर खपाने के मामले का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में भी खाद्य विभाग ने इसी एक्ट के तहत कार्रवाई की थी।

भाई को बचाने काम नहीं आई भाजपा पार्षद की दबंगई
आरोपी दुकान संचालक नवीनमोहन नगर निगम मे एमआईसी सदस्य प्रवीरमोहन पिंटू का भाई है। नवीनमोहन स्टेशन पारा का राशन दुकान संचालक है। अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने जब दुकान में दबिश दी तब मौके पर पार्षद प्रवीरमोहन समेत 10 से अधिक भाजपा नेताओं पहुंचकर जमकर हंगामा किया था। वे मामले को रफादफा करने के लिए दबाव बना रहे थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned