BSP और रेलवे से कोयला चोरी कराने वाला कोल माफिया गिरफ्तार, मंदिर में छिपा रखा था दस्तावेज

BSP और रेलवे से कोयला चोरी कराने वाला कोल माफिया गिरफ्तार, मंदिर में छिपा रखा था दस्तावेज

Dakshi Sahu | Updated: 15 Jul 2018, 11:10:03 AM (IST) Durg, Chhattisgarh, India

बीएसपी और रेलवे का कोयला चोरी कराने वाला कोल माफिया संडू डागे को पुलिस ने शनिवार को अल सुबह उसके घर पर दबिश देकर पकड़ लिया।

भिलाई. बीएसपी और रेलवे का कोयला चोरी कराने वाला कोल माफिया संडू डागे को पुलिस ने शनिवार को अल सुबह उसके घर पर दबिश देकर पकड़ लिया। चार माह से फरार संजू नागपुर में छुपकर ह्दय रोग का इलाज करा रहा था।

बिल मिला और न ही कोई दस्तावेज
जैसे ही पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वह घर आया है, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके दफ्तर को खगांला तो वर्ष २०१४ से २०१८ तक का रिकॉर्ड मिला जिसमें २४६ टन १४६ किलो कोयले का हिसाब है, लेकिन उसके पास न तो बिल मिला और न ही कोई दस्तावेज।

मंदिर कार्यालय में मारा छापा
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा ३७९ (चोरी), ४१३ (चोरी का सामान खरीदना), ४१४ (चोरी का सामान बेचना), ३४ के तहत जुर्म दर्ज किया है। पुलिस की टीम ने ४ अप्रेल को कैंप-१ जेपी नगर स्थित १० हजार वर्गफीट में फैले संजू डागे के यार्ड और तीन दर्शन मंदिर कार्यालय में छापा मारा था।

भाग गया था आरोपी
आरोपी संजू भाग गया था। पुलिस की दबिश के बाद वह भागने में कामयाब हो गया, लेकिन उसका भतीजा प्रितेश डागे सहित आकाश गायकवाड़, मनोज साहू, शंकर वर्मा और अवध राम देवांगन को पकड़ा गए थे।

विभाग को लिखा पत्र
छावनी टीआई सुरेन्द्र उके ने बताया कि संजू डागे से सेल टैक्स से संबंधित दस्तावेज मांगा। जो उसके पास नहीं था। अब संजू से सेल टैक्स की जानकारी मांगने विभाग को पत्र लिखा है। आईजी जीपी सिंह ने बताया कि यह कोकिंग कोल का गंभीर मामला है। इस वेरायटी का कोयला को कहा से लाता था। इसकी जांच की जा रही है।

मप्र व महाराष्ट्र में करता सप्लाई
कोयला माफि या संजू डागे ने पुलिस को बताया कि गांव से आदमी बुलाकर बीएसपी और रेलवे का कोयला चोरी कराता है। ज्यादा रेट में कोयला खरीदने लालच देता था। चोरी के कोयले को उसके गोदाम तक पहुंचाते हंै। उनसे ८ से ९ रुपए में कोयला खरीदता था। उसे २० रुपए किलो बिक्री करता था। इसके अलावा धनबाद, रायपुर से चोरी का कोयल खरीदता था। उसके कोई बिल नहीं मिला। पुलिस के मुताबिक मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल और महाराष्ट्र मुंबई तक कोयला की सप्लाई करता था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned