script

दुर्ग पुलिस ने सुलझाई 10वीं के छात्र की हत्या की गुत्थी, गाली देने पर नाबालिग दोस्तों ने घोंटा गला, स्कूल के छत पर मिली थी लाश

locationदुर्गPublished: Jan 12, 2021 11:21:54 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

पुलगांव शासकीय प्राथमिक शाला की दूसरी मंजिल की छत पर एक 14 वर्ष के बच्चे की रस्सी से गला घोंटकर उसके ही दो नाबालिग दोस्तों हत्या कर दी।

दुर्ग पुलिस ने सुलझाई 10वीं के छात्र की हत्या की गुत्थी, गाली देने पर नाबालिग दोस्तों ने घोंटा था गला, स्कूल के छत पर मिली थी लाश

दुर्ग पुलिस ने सुलझाई 10वीं के छात्र की हत्या की गुत्थी, गाली देने पर नाबालिग दोस्तों ने घोंटा था गला, स्कूल के छत पर मिली थी लाश

दुर्ग. पुलगांव शासकीय प्राथमिक शाला की दूसरी मंजिल की छत पर एक 14 वर्ष के बच्चे की रस्सी से गला घोंटकर उसके ही दो नाबालिग दोस्तों हत्या कर दी। सोमवार शाम घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बिना समय गंवाए अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में जुट गई। महज छह घंटे के भीतर पुलिस ने देर रात छात्र की हत्या के आरोप में दोनों नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने बताया कि मृतक को वे बंदर कहकर चिढ़ा रहे थे। इसी बीच छात्र ने दोनों को गलियां दे दी। जिसके बाद दोनों तैश में आ गए और स्वेटर की रस्सी से उसका गला घोंट दिया। सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही डॉग स्क्वाड और फोरेंसिंग एक्सपर्ट को बुलाया गया था। मृत छात्र के सभी दोस्तों और परिजनों से पूछताछ की गई। जिसमें दो नाबालिगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
जानिए क्या है घटना
पुलगांव टीआई उत्तम वर्मा ने बताया कि पुलगांव बस्ती निवासी 10 वीं का छात्र दानेश्वर साहू (14 वर्ष) रविवार को घर से निकला और रात करीब 7.30 बजे तक घर नहीं लौटा। तब परिजन उसकी खोजबीन करने लगे। पूरी बस्ती और उसके दोस्तों से पूछताछ की, लेकिन वह नहीं मिला। सोमवार को सुबह फिर खोजबीन शुरू की। करीब 11 बजे दानेश्वर के घर के सामने शासकीय प्राथमिक स्कूल की दूसरी मंजिल पर उसकी लाश मिली। इस घटना से बस्ती में हड़कंप मच गया।
छत पर जाने कोई सीढ़ी नहीं कैसे पहुंची बच्चे की लाश
पुलिस ने देखा कि शासकीय प्राथमिक शाला के प्रथम तल तक ही सीढ़ी बनी हुई है। दूसरे माले की छत पर जाने के लिए सीढ़ी नहीं है। तब बच्चा ऊपर कैसे गया। फॉरेसिंक एक्सपर्ट ने बताया कि हत्या रस्सी से गला घोटकर की गई है। गले में निशान मिले हैं।
पहले संदेहियों को हिरासत में लिया जो उस छत पर चढ़ते थे
सीएसपी शुक्ला के नेतृत्व में टीआई उत्तम वर्मा ने जांच शुरु की। चौंकाने वाली बात यह है कि मौके पर कोई सीढ़ी भी नहीं मिली। पुलिस ने इस एंगल पर ही जांच शुरु किया कि संदेही वही हो सकते है जो रोज उस छत पर चढ़ते होंगे। पुलिस रोज छत पर चढऩे वालों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। हत्या के इस मामले से पर्दा उठा दिया।
दुर्ग पुलिस ने सुलझाई 10वीं के छात्र की हत्या की गुत्थी, गाली देने पर नाबालिग दोस्तों ने घोंटा था गला, स्कूल के छत पर मिली थी लाश
सुबह पेपर बांटता, उसी स्कूल में पढ़ाई करता था दानेश्वर
दानेश्वर अपने परिवार में इकलौता पुत्र था। पिता मजदूरी करते हैं। दानेश्वर उसी स्कूल का 10 वीं कक्षा का छात्र था। कोरोना काल में छुट्टी की वजह से अपने पापा से परमिशन लेकर साइकिल से पेपर बांटने का काम करने लगा था। बस्ती के लोगों ने बताया कि कोरोना की वजह से बच्चों की छुट्टियां लगी हुई है। इस कारण स्कूल नशेडिय़ों का अड्डा बन चुका है। नशेड़ी जंगला और छज्जा पकड़कर दूसरे माले पर चढ़ जाते हैं। ऊपर ही नशा, जुआ, शराबखोरी करते हैं। लोगों ने पुलगांव थाने में कई बार शिकायत भी की पर पुलिस ने ध्यान नहीं दिया।
पुलिस को था साथियों पर शक
पुलिस का शक दानेश्वर के साथियों की तरफ शुरू से था। पुलिस यह कयास लगा रही है कि दानेश्वर भी छत पर चढ़ जाता होगा। साथियों के साथ छत पर गया होगा। जहां उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। रस्सीनुमा किसी चीज से उसका गला घोंटा गया है। पुलिस ने जब दानेश्वर और उसकी बहन के दोस्तों से पूछताछ की तो हत्या का राज सामने आ गया।

ट्रेंडिंग वीडियो