scriptDurg Municipal Corporation News – अधूरे पीएम आवासों के आवंटन की तैयारी | Preparation for allotment of incomplete PM houses | Patrika News

Durg Municipal Corporation News – अधूरे पीएम आवासों के आवंटन की तैयारी

locationदुर्गPublished: May 15, 2022 09:09:39 pm

Submitted by:

Hemant Kapoor

नगर निगम की अजब कार्यशैली सामने आया। पीएम आवास योजना के मकानों का निर्माण पूरा हुआ नहीं है और निगम प्रशासन द्वारा आवंटन की तैयारी की जा रही है। निगम ने इस आवासों के आवंटन के लिए 25 मई तक आवेदन की तिथि तक दस्तावेज मंगाया है। खास बात यह है कि इन आवासों का निर्माण कार्य छह माह से बंद है।

Durg Municipal Corporation News - अधूरे पीएम आवासों के आवंटन की तैयारी

विधायक के मौका मुआयना में खुलासा, विकास कार्यों की लेटलतीफी पर जताई नाराजगी

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पुलगांव में 34 करोड़ की लागत से आवास बनाए जा रहे हैं। इस राशि से 408 मकान बनाए जाने है। जिसमें से 22 ब्लाक यानि 234 मकानों का पूर्ण होने को है। वहीं 14 ब्लाक के 148 आवास का कार्य जारी है। उक्त आवासों का निर्मंाण कार्य करीब छह माह से बंद है। इधर निगम प्रशासन ने इन आवासों के आवंटन के लिए हितग्राहियों से आवेदन मंगाना शुरू कर दिया है। इसके लिए 25 मई की तिथि निर्धारित की गई है।

विधायक के निरीक्षण में खुलासा
विधायक अरुण वोरा ने समर्थकों के साथ रविवार को पुलगांव के निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकतर आवास अपूर्ण पाए गए। इस पर विधायक ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि जनहित निर्माण कार्यों की लेतलतीफी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आवेदन नहीं तो किराएदारों को आवंटन
निगम प्रशासन द्वारा आवासों के आवंटन के लिए आम सूचना का प्रकाशन किया गया है। इसके मुताबिक इन आवासों के लिए चिन्हित परिवारों द्वारा आवंटन नहीं किए जाने की सूरत में इन्हें किराएदारों को आवंटित कर दिया जाएगा। ऐसे में अधूरे निर्माण के लिए आवेदन को लेकर हितग्राही असमंजस में हैं।

यहां के लोग कर सकेंगे आवेदन
निगम प्रशासन द्वारा इन आवासों के आवंटन के लिए झुग्गी बस्तियों का चिह्नांकन किया गया है। जिसमें डोंगिया तालाब पार, गिट्टी खदान रोड वार्ड-दो, सरस्वती नगर वार्ड – 34, मुर्रा भठ्ठा उरला बस्ती, दमाद पारा वार्ड-57 एवं 58, जेल तिराहा, जोगी नगर, संत रविदास नगर, चांदमारी पारा स्वीपर कालोनी, इंदिरा कालोनी निगम क्वार्टर के रहवासी शामिल है।

इन आवासों के लिए भी मंगाया आवेदन
निगम प्रशासन द्वारा सरस्वती नगर में 522 आवास, पोटियाकला में 116 आवास, गोकुल नगर पुलगांव में 336 आवासों के आवंटन की तैयारी की जा रही है। वहीं गणपति विहार बोरसी में 108 आवास, माँ कर्मा हाइट्स बोरसी में 108 आवास एवं फार्चून हाईट्स पोटियाकला में 36 आवासों का आवंटन किया जाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो