script

प्रधानमंत्री मोदी का पत्र पढऩे से यहां ग्रामीणों ने कर दिया इनकार, कह दी ये बड़ी बात…

locationदुर्गPublished: Jun 23, 2019 01:36:52 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

ग्राम पंचायत सोनपुर में सामुदायिक भवन में सामान्य ग्राम सभा की बैठक रखी गई थी। जिसमें प्रधानमंत्री (Pm modi) द्वारा जल संरक्षण को लेकर सरपंचों के नाम लिखे पत्र का वाचन होना था। (Durg news)

PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी का पत्र पढऩे से यहां ग्रामीणों ने कर दिया इनकार, कह दी ये बड़ी बात…

दुर्ग /पाटन . मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत सोनपुर में सामुदायिक भवन में सामान्य ग्राम सभा की बैठक रखी गई थी। जिसमें प्रधानमंत्री (Pm modi) द्वारा जल संरक्षण को लेकर सरपंचों के नाम लिखे पत्र का वाचन होना था। चि_ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Narendra modi) ने गांव के सभी लोगों को पत्र पढ़कर सुनाने का आग्रह किया है। जिसमें जल के महत्व को समझते हुए संवर्धन के लिए बारिश के पानी को ज्यादा से ज्यादा संरक्षित करने चेक डेम, बनाने प्रेरित करने व कृषि संबंधित जानकारी देना शामिल था। लेकिन ग्रामीणों ने पत्र पढऩे ही नहीं दिया। इसके अलावा अन्य विषय पर भी चर्चा नहीं की। (Durg news)
नाराजगी व्यक्त की
उपस्थित ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि पहले अतिक्रमण हटाओ, एवं प्रधानमंत्री आवास अपेक्षा से कम मिलने पर भी नाराजगी व्यक्त की। दोनों मांगों को पूरा करने के बाद ही ग्राम सभा चलने दी जाएगी। कहकर बहिष्कार कर दिया। सोनपुर ग्राम में अतिक्रमण हटाने का बहुत पुराना मामला है। इसके पहले दो बार अतिक्रमण हटाया भी गया था। इसके बाद भी कब्जेधारी बाकी है। ग्रामीणों ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की सूचना दिए थे। तब तत्कालीन एसडीएम ने दस दिन में अतिक्रमण हटाने की बात कही थी, लेकिन 6 माह बीत जाने के बाद भी आज तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। जिससे ग्रामीण आक्रोशित है। (Durg news)
villagers
कई बार लिख चुके
सरपंच ननकी कौशले ने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारियों को कई बार पत्र लिख चुके हैं लेकिन शासन अतिक्रमण हटाने में सहयोग नहीं कर रहा हंै। पटवारी सतीश प्रसाद ने कहा कि गांव में लगभग 100 एकड़ से अधिक जमीन लोगों के कब्जे में है। ग्राम पंचायत सचिव पोषण सपहा ने बताया कि एक कमरा के लिए 80 मे से 15 पात्र है, 2 कमरा वाले में 86 में से 85 हितग्राही पात्र हुए है। श्री सपहा ने कहा कि ग्रामीणों का विरोध एक कमरा वाले में 80 में से मात्र 15 ही हितग्राहियों की स्वीकृति को लेकर हैं। वह भारी नाराज है।
80 ज्यादा लोग थे मौजूद
इस अवसर पर अधिकारी सेवक राम वर्मा, पटवारी सतीश प्रसाद, सचिव पोषण सपहा,सरपंच ननकी कौशले,पूर्व जनपद सदस्य सन्त राम कुम्भकार, गोपीराम कुम्भकार, सेउक राम, गौकरण निषाद, घनश्याम निषाद, शंकर भक्ता, लालूराम, ढाल सिंह, महेश कौशले, खोरबहरा, ओंकार गोश्वामी, मुकेश साहू, रेखा यादव, उमा बाई, उत्तरा बाई,नम्मू राम, सुग्रीव के अलावा लगभग 80 लोग उपस्थित थे। (Durg news)
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो