scriptपं. सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 15 जून से, स्टूडेंट्स को वाट्सएप पर मिलेगा प्रश्नपत्र | Pt. Sunderlal Sharma Open University examinations from June 15 | Patrika News

पं. सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 15 जून से, स्टूडेंट्स को वाट्सएप पर मिलेगा प्रश्नपत्र

locationदुर्गPublished: May 30, 2021 05:45:21 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

परीक्षा केन्द्र के रूप में मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों के प्राचार्यो की ऑनलाइन बैठक में विवि के कुलपति डॉ. वंश गोपाल सिंह ने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षाओं का संचालन करने का आग्रह किया।

पं. सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 15 जून से, स्टूडेंट्स को वाट्सएप पर मिलेगा प्रश्नपत्र

पं. सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 15 जून से, स्टूडेंट्स को वाट्सएप पर मिलेगा प्रश्नपत्र

भिलाई . पं. सुन्दर लाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय बिलासपुर(Pandit Sundarlal Sharma (Open) University Exam) 15 जून से विभिन्न पाठ्यक्रमों की सत्रांत परिक्षाएं ऑनलाइन कराएगा। दुर्ग संभाग में 28 महाविद्यालयों को परीक्षा केन्द्र मान्य करते हुए परीक्षा में संभाग के साढे पांच हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। स्नातकोत्तर (अंतिम वर्ष) की परिक्षाएं 15 से 22 जून, स्नाातकोत्तर (पूर्व वर्ष) की परीक्षाएं 18 से 25 जून, डिप्लोमा पाठ्यक्रम 19 से 28 जून तक परीक्षाएं चलेंगी। परीक्षा केन्द्र के रूप में मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों के प्राचार्यो की ऑनलाइन बैठक में विवि के कुलपति डॉ. वंश गोपाल सिंह ने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षाओं का संचालन करने का आग्रह किया। उन्होने उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण, प्रश्नपत्रों के संप्रेषण और उत्तरपुस्तिकाओं के संग्रहण के सम्बन्ध में विस्तृत दिशानिर्देश दिए।
वेबसाइट पर मिलेगा एडमिट कार्ड
कुलसचिव डॉ. इन्दु अनंत ने परीक्षार्थियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए आवश्यक प्रबंध करने सम्बन्धी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र विवि वेबसाइट से हासिल कर पाएंगे। विवि के क्षेत्रीय केन्द्र दुर्ग के क्षेत्रीय समन्वयक डॉ. डीएन शर्मा ने बताया कि कोरोना के कारण उपजी परिस्थितियों में विद्यार्थियों को विवि की वेबसाइट से उत्तरपुस्तिका डाउनलोड कर आवश्यक संख्या में मुद्रित करा लें या उत्तरपुस्तिका का प्रथम पृष्ट डाउनलोड कर उसे ए4 आकार के पृष्ठों की उत्तरपुस्तिका बना कर उसके प्रथम पृष्ठ पर चस्पा कर उत्तरपुस्तिका तैयार लें।
ईमेल भी कर सकेंगे उत्तरपुस्तिका
आवश्यक होने पर परीक्षार्थी अपने अध्ययन केन्द्र से भी कोरी उत्तरपुस्तिकाएं 14 जून तक प्राप्त कर सकेंगे। परीक्षार्थियों के लिए कक्षा व विषयवार प्रश्नपत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एक साथ अपलोड कर दिए जाएंगे ताकि परिक्षार्थी अपनी सुविधानुसार उत्तर लिख सकें। परीक्षार्थियों के लिए विषयवार व कक्षावार प्रश्नपत्र अध्ययन केन्द्र के द्वारा वॉट्सऐप समूह के माध्यम से भी उपलब्ध कराए जाएंगे। लिखित उत्तरपुस्तिकाओं का संकलन की निर्धारित की तिथियों में ही परिक्षार्थी अपनी लिखित उत्तरपुस्तिकाओं को जमा करेंगे। अन्यत्र राज्यों में किन्ही कारणों से रूके परिक्षार्थी ई-मेल द्वारा अपनी उत्तरपुस्तिका को स्केन कर पीडीएफ फार्मेट में सीधे विश्वविद्यालय भेज सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो