scriptVideo: CM के आने से पहले सांसद सरोज आई एक्शन मोड में, स्टेडियम का रेनोवेशन, कहा इन्हें बेदखल करो… | Rajya Sabha MP Saroj Pandey visit Ravishankar Stadium Durg | Patrika News

Video: CM के आने से पहले सांसद सरोज आई एक्शन मोड में, स्टेडियम का रेनोवेशन, कहा इन्हें बेदखल करो…

locationदुर्गPublished: May 25, 2018 08:15:04 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

रविशंकर स्टेडियम के रेनोवेशन के लिए भूमिपूजन की तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को सांसद सरोज पांडेय ने स्टेडियम का मुआयना किया।

patrika

CM के आने से पहले सांसद सरोज आई एक्शन मोड में, स्टेडियम का रेनोवेशन, कहा इन्हें बेदखल करो…

दुर्ग . रविशंकर स्टेडियम के रेनोवेशन के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भूमिपूजन करेंगे। विकास यात्रा के तहत 6 जून को इसी स्टेडियम में उनका कार्यक्रम प्रस्तावित है। जहां रेनोवेशन के लिए भी भूमिपूजन की तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को सांसद सरोज पांडेय ने स्टेडियम का मुआयना किया। उन्होंने अधिकारियों से पहले चरण में 9.44 करोड़ से बनाए जाने वाले इंडोर स्टेडियम की प्रस्तावित जगह के साथ ब्लू-प्रिंट की जानकारी ली।
गौरतलब है कि सीएम डॉ.रमन सिंह ने सितंबर 2018 में सुआ महोत्सव के दौरान सांसद सरोज पांडेय की मांग पर स्टेडियम के रेनोवेशन की घोषणा की थी। इसी के तहत जिला प्रशासन ने 39.87 करोड़ से 6 स्टेप में काम का प्लान बनाया है। इसके पहले चरण के लिए कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड से 9.44 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इसी राशि से इंडोर गेम के लिए स्टेडियम बनाया जाएगा।
खिलाडिय़ों से की रायशुमारी
मुआयना करने पहुंची सांसद सरोज पांडेय ने रेनोवेशन के संबंध में खिलाडिय़ों और खेल संघों के प्रतिनिधियों से भी रायशुमारी की। खेल संघों की ओर से कई प्रस्ताव आए। इस पर सांसद ने सभी की मंशा के अनुरूप बेहतर स्टेडियम बनाए जाने का भरोसा दिलाया।
सीएम कर सकते हैं राशि की घोषणा
स्टेडियम में शेष पांच चरणों के काम के लिए 30 करोड़ 44 लाख रुपए की जरूरत होगी। माना जा रहा है कि सीएम डॉ. रमन सिंह विकास यात्रा के दौरान यहां इसकी घोषणा कर सकते हैं।अफसरों की माने तो राशि की स्वीकृति की अनुशंसा पहले ही मिल चुकी है।
जेआरडी स्कूल का भी किया निरीक्षण
जिला प्रशासन द्वारा डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड से मल्टीपरपज (जेआरडी) स्कूल के टैगोर हॉल की भी मरम्मत का प्लान तैयार कराया गया है। सांसद सरोज ने स्कूल का भी निरीक्षण किया। उनके साथ महापौर चंद्रिका चंद्राकर, निगम कमिश्नर एसके सुंदरानी व पीडब्ल्यूडी के ईई वीएस कोरम भी थे।
सरोज ने चौपाटी हटाने के दिए निर्देश
निरीक्षण के बाद सांसद सरोज ने स्टेडियम के निर्माण के लिए नगर चौपाटी और नगर निगम के कचरा कलेक्शन सेंटर को हटाने के निर्देश दिए। स्टेडियम के रेनोवेशन के लिए दुकानदारों और गैराज संचालकों को भी बेदखल किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो