scriptशहरी मतदाताओं को रिझाने कांग्रेस का बड़ा दांव, निकाय चुनाव से पहले बनेगा हर परिवार का राशन कार्ड | Ration card of every family will be made before election | Patrika News

शहरी मतदाताओं को रिझाने कांग्रेस का बड़ा दांव, निकाय चुनाव से पहले बनेगा हर परिवार का राशन कार्ड

locationदुर्गPublished: Jul 14, 2019 02:41:40 pm

Submitted by:

Hemant Kapoor

खाद्य मंत्री का दायित्व संभालने के बाद डोंगरगढ़ प्रवास पर निकले अमरजीत सिंह भगत शनिवार को पहली बार जिला मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नगरीय निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस की बड़ी रणनीति का खुलासा किया।

durg patrika

शहरी मतदाताओं को रिझाने कांग्रेस का बड़ा दांव, नगरीय निकाय चुनाव से पहले बनेगा हर परिवार के लिए राशन कार्ड

दुर्ग. खाद्य मंत्री का दायित्व संभालने के बाद डोंगरगढ़ प्रवास पर निकले अमरजीत सिंह भगत शनिवार को पहली बार जिला मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नगरीय निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस की बड़ी रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव से पहले प्रत्येक परिवार के लिए राशन कार्ड बनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश का कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे, यह सरकार की प्राथमिकता है। इसलिए कार्यकर्ताओं हर जरूरत मंद के लिए राशन कार्ड बनवाने का काम प्राथमिकता से करें।

बनेंगे 65 लाख नए कार्ड
मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र के अनुरूप बीपीएल और एपीएल के सभी 65 लाख परिवारों का राशन कार्ड बनाया जाएगा। इस राशन कार्ड पर सस्ते दर पर चावल उपलब्ध कराया जाएगा। निकाय चुनाव को देखते हुए कार्यकर्ता राशन कार्ड के नवीनीकरण व नया कार्ड बनवाने के काम में लोगों की मदद करें।

जनहित में काम से मिलेगी जीत
विधायक अरुण वोरा ने कहा कि नगरीय निकाय का प्रत्येक कार्यकर्ता जनता के हित में काम करेगा तभी आने वाले समय में नगरीय निकाय के चुनाव में जीत हासिल होगी। ऐसे में नगरीय निकाय क्षेत्रों में रहने वाले कार्यकर्ता राशन कार्ड को प्राथमिकता में रखकर काम शुरू करें। मंत्री भगत के साथ चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव व भरतपुर विधायक गुलाब कमरो भी थे।

कांग्रेसियों ने किया सम्मान
कांग्रेस नेताओंं ने मंत्री अमरजीत भगत को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के बाद मंत्री राजनांदगांव व डोंगरगढ़ के लिए रवाना हो गए। इससे पहले कांग्रेस भवन पहुंचने पर जिला अध्यक्ष तुलसी साहू और आरएन वर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो