बहुचर्चित रावलमल जैन दंपती हत्याकांड में ऐसा क्या हुआ कि कलेक्टर का रीडर बनेगा गवाह, जरूर पढि़ए

बहुचर्चित रावलमल जैन दंपती हत्याकांड में ऐसा क्या हुआ कि कलेक्टर का रीडर बनेगा गवाह, जरूर पढि़ए

Dakshi Sahu | Publish: Mar, 16 2019 03:11:32 PM (IST) Durg, Durg, Chhattisgarh, India

विशेष लोक अभियोजक सुरेश प्रसाद शर्मा द्वारा प्रस्तुत आवेदन पर बचाव पक्ष ने विरोध नहीं किया। गवाह के अनुपस्थित रहने पर न्यायाधीश ने सुनवाई एक अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी।

दुर्ग. बहुचर्चित रावलमल जैन दंपत्ती हत्याकांड में कलेक्टर के रीडर को गवाह बनाने विशेष न्यायाधीश मंसूर अहमद के न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत किया गया है। शुक्रवार को विशेष लोक अभियोजक सुरेश प्रसाद शर्मा द्वारा प्रस्तुत आवेदन पर बचाव पक्ष ने विरोध नहीं किया। गवाह के अनुपस्थित रहने पर न्यायाधीश ने सुनवाई एक अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी।

न्यायालय ने अनुपस्थित गवाह कलीम खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। गवाह कलीम खान का शुक्रवार को प्रतिपरीक्षण होना था। मेमोरण्ड के गवाह कलीम खान ने अनुपस्थित रहने की सूचना न्यायालय को नहीं दी। इसे गंभीरता से लेते हुए न्यायालय ने कलीम खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए उसे एक अप्रैल को न्यायालय में हाजिर करवाने का आदेश पुलिस को दिया।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने इस प्रकरण में खुलासा किया है कि जिस पिस्टल का उपयोग हत्या के लिए किया गया है उसे आरोपी संदीप जैन ने अपने दोस्तों से खरीदा है। पुलिस आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई करने के लिए तत्कालीन डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से विधिवत अनुमति ली थी। इसे प्रमाणित करने के लिए विशेष लोक अभियोजक ने कलक्टर के रीडर को बतौर गवाह न्यायालय में उपस्थित कराने की अनुमति मांगी है।

अब इनका होगा बयान
भावेश साव - विवेचना अधिकारी व तत्कालीन टीआई सिटी कोतवाली
कलक्टर रीडर- आयुष संबंधी कार्रवाई की पूछताछ के लिए

1 जनवरी 2018 को मणि दंपती की हत्या की गई थी
एक जनवरी 2018 को गंजपारा निवासी नगपुरा तीर्थ के मैनेजिंग ट्रस्टी रावलमल जैन व उनकी पत्नी सुरजा देवी की गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने उनके पुत्र संदीप जैन को हत्या के आरोप गिरफ्तार किया। घर के पीछे एक पिस्टल जब्त किया गया। इस पिस्टल को संदीप ने अपने दोस्त से खरीदा था। पुलिस के मुताबिक इसी पिस्टल से आरोपी संदीप ने अपने माता पिता की हत्या की। आरोपी संदीप न्यायिक अभिरक्षा में जेल में है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned