scriptसरकार की जय हो : टायलेट घोटाला में निगम के रिटायर्ड इंजीनियर व स्वसहायता समूह की अध्यक्ष को जेल | Retired Engineer of the corporation gets jail in the toilet scam | Patrika News

सरकार की जय हो : टायलेट घोटाला में निगम के रिटायर्ड इंजीनियर व स्वसहायता समूह की अध्यक्ष को जेल

locationदुर्गPublished: Mar 14, 2019 11:47:11 pm

नगर निगम में एक टायलेट के लिए एजेंसियों को दो-दो बार भुगतान मामले में गिरफ्तार निगम के रिटायर्ड इंजीनिर सीपी सोनी व सविता तांडी को न्यायालय में पेश किया। दोनों आरोपी को जेल भेज दिया गया।

durg patrika

सरकार की जय हो : टायलेट घोटाला में निगम के रिटायर्ड इंजीनियर व स्वसहायता समूह की अध्यक्ष को जेल

दुर्ग@Patrika. नगर पालिक निगम में एक टायलेट के लिए एजेंसियों को दो-दो बार भुगतान और शासन को क्षति पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार निगम के रिटायर्ड इंजीनिर सीपी सोनी व विद्या स्वसहायता समूह रायुपर नाका की अध्यक्ष सविता तांडी (३२ वर्ष) को सिटी पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। दोनों आरोपी को सीजेएम स्मिता रत्नावत के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था, जहां से जेल भेज दिया गया। न्यायायिक अभिरक्षा 15 दिनों की है।
सात माह पहले दर्ज किए गए अपराध

उल्लेखनीय है कि सात माह पहले दर्ज किए गए अपराध में सिटी पुलिस ने बुधवार रात दबिश देकर रिटायर्ड इंजीनियर सीपी सोनी को हिरासत में लिया था। देर रात तक हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने सीपी सोनी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कराया। वहीं देर शाम सविता तांडी को भी गिरफ्तार कर सेक्टर ६ भिलाई महिला थाना में रखा गया था गुरुवार को सविता को महिला थाना से सिटी कोतवाली लाया गया और न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।
थाना पहुंचते ही महिला आरोपी की तबीयत बिगड़ी
इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने गंजपारा निवासी रीता जैन (३५) को भी हिरासत में लिया है। बुधवार की शाम उसे महिला थाना ले जाया गया। जहां अचानक तबीयत बिगडऩे पर पुलिस ने उसे सेक्टर ९ भिलाई बीएसपी अस्पातल में उपचार के लिए भर्ती कराया। पुलिस के मुताबिक महिला पुलिस अभिरक्षा में है। उसकी स्थिति में सुधार हुआ है। छुट्टी होने के बाद रीता जैन को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
durg patrika
यह है मामला
स्वच्छ भारत मिशन के तहत रायपुर नाका निवासी हितग्राही सुशीला अधिकारी (सीएच नंबर 1500050944) के आवास पर बनाए गए शौचालय के एवज में पहले श्री देवगंगा एजुकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी व बाद में उसी शौचालय को विद्या महिला स्व सहायता समूह द्वारा बनाना बताकर बिल भुगतान कर दिया गया था। मामले के खुलासे के बाद शिकायतों के आधार पर अन्य शौचालयों की भी जांच की गई। इसमें एक के बाद एक आठ शौचालयों में इसी तरह के गड़बड़ी का खुलासा हुआ। जांच में अकेले वार्ड 35 के 5 शौचालयों के लिए अन्नपूर्णा स्व-सहायता समूह को 10 बार, वार्ड 44 के 2 शौचालयों के लिए गीता महिला समूह को 4 बार व वार्ड 47 के एक शौचालय के नाम पहले देवगंगा एजुकेशनल और बाद में विद्या महिला समूह को भुगतान किया जाना पाया गया है।
धारा 406 , 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध
सुरेश धु्रव, टीआई सिटी कोतवाली ने बताया कि इस मामले में इंजीनियर एके दत्ता की रिपोर्ट पर पुलिस ने विद्या महिला स्व-सहायता समूह की संगीता तांडी, अन्नपूर्णा स्व सहायता समूह की रीता जैन, गीता महिला स्व-सहायता समूह की दुर्गी बाई के खिलाफ धारा 406 , 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। दो लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है। एक हिरासत में है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी शीघ्र की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो