scriptस्टेशन में भटक रही थी 4 साल की मासूम, RPF की महिला ASI की सक्रियता से दो घंटे बाद बच्ची को सुरक्षित देख रो पड़ी मां | RPF finds four-year-old girl lost in Durg Railway station | Patrika News

स्टेशन में भटक रही थी 4 साल की मासूम, RPF की महिला ASI की सक्रियता से दो घंटे बाद बच्ची को सुरक्षित देख रो पड़ी मां

locationदुर्गPublished: Sep 09, 2019 11:25:38 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

स्टेशन परिसर में घुमने वाले मासूम को लेकर आरपीएफ (RPF Durg) गंभीर है। इसी गंभीरता की वजह से एक मासूम को अपने खोए हुए परिजन मिल गए।

स्टेशन में भटक रही थी 4 साल की मासूम, RPF की महिला ASI की सक्रियता से दो घंटे बाद बच्ची को सुरक्षित देख रो पड़ी मां

स्टेशन में भटक रही थी 4 साल की मासूम, RPF की महिला ASI की सक्रियता से दो घंटे बाद बच्ची को सुरक्षित देख रो पड़ी मां

दुर्ग. स्टेशन परिसर में घुमने वाले मासूम को लेकर आरपीएफ (RPF Durg) गंभीर है। इसी गंभीरता की वजह से एक मासूम को अपने खोए हुए परिजन मिल गए। दुर्ग स्टेशन (Durg Railway station)परिसर में जैसे ही 4 साल की मासूम संदिग्ध रूप से घूमते नजर आई तो आरपीएफ के कर्मचारियों ने सक्रियता दिखाई। एएसआई (RPF ASI) ए नर्सम्मा ने मासूम (Missing child in Durg) को अपने पास रख कर पूछताछ की। इस दौराना खुलासा हुआ कि वह अपने परिजनों से बिछड़ गई है।
Read more: बेटी को डॉक्टर बनाने का सपना इस मां को पड़ गया भारी, मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर ठग लिए 20 लाख रुपए

बच्ची बिछड़ गई थी परिजनों से
बच्ची का कहना था कि वह परिजनों के साथ स्टेशन आई थी। इस दौरान हाथ छुटने से वह बिछड़ गई। बच्ची के परिजनों के तक पहुंचने अधिकारी कर्मचारी दो घंटे तक स्टेशन परिसर में घुमते रहे। कई बार उद्घोषणा कराया गया। इसके बाद भी परिजनों का पता नहीं चलने पर मासूम को आरपीएफ चेक पोस्ट में रखा गया।
Read more: इसकी अर्थी नहीं उठी, मृत देह पहुंची मुक्तिधाम, फिर तिरपाल लगाकर किया अंतिम संस्कार

दो घंटे बाद सूचना देने पहुंचे परिजन
दो घंटे बाद परिजन यह सूचना देने पहुंचे थे कि उनकी मासूम बेटी दुर्ग रेलवे स्टेशन में कहीं खो गई है। अधिकारियों ने हुलिया पूछने के बाद जब बच्ची को दिखाया तो खोई हुई बच्ची निकली।औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मासूम को परिजनों के हवाले किया गया। आरपीएफ प्रभारी पी तिवारी ने बताया कि पीडि़त परिवार सुभाष नगर का है। बच्ची के समय से मिलने पर परिवार ने राहत की सांस ली।
भिलाई नगर स्टेशन के समीप तक पहुंचा डेंगू
भिलाई में डेंगू (Dengue in Bhilai)धीरे-धीरे टाउनशिप में पैर पसार रहा है। पूर्व पार्षद जी विनोद ने बताया कि रेलवे स्टेशन भिलाई नगर (Bhilai nagar Railway station) के समीप एक महिला को डेंगू हो गया है। महिला को घर वाले दुर्ग स्थित निजी हॉस्पिटल में दाखिल किए हैं। यहां बारिश का पानी सड़क तक भर गया है। निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। इधर पार्षद राजेश चौधरी ने बताया कि सेक्टर-4 बेहद संवेदनशील है। यहां दवा छिड़काव के साथ-साथ फॉगिंग मशीन को हर सड़क में चलाना होगा। डेगू के पेसेंट यहां भी मिल रहे हैं। डेंगू को देखते हुए भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में डेंगू से राहत और बचाव संबंधी पोस्टर भी चिपकाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो