रानीतराई से कौही सड़क पर गड्ढों से परेशानी, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

रानीतराई से कौही सड़क पर गड्ढों से परेशानी, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

Naresh Verma | Publish: Jul, 13 2018 07:56:12 PM (IST) Durg, Chhattisgarh, India

रानीतराई से कौही जाने वाली सड़क के गड्ढों में बारिश का फानी भर गया है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। सड़क को भी नुकसान पहुंच रहा है।

रानीतराई . रानीतराई से कौही जाने वाली सड़क के गड्ढों में बारिश का फानी भर गया है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। सड़क को भी नुकसान पहुंच रहा है। लोक निर्माण विभाग इन सड़कों को भरने में ध्यान नहीं दे रहा है। राहगीरों का कहना है कि वाहन के गुजरते वक्त हादसे का डर बना रहता है। कई बार लोगों के ऊपर पानी आ भी जाता है, जिससे कपड़े गंदे हो जाते हैं। यहां से चंद कदमों की दूरी पर स्वयं-भू शिवलिंग व काली मंदिर है। जहां पर बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। बावजूद विभाग ध्यान नहीं दे रहा है।

स्कूली बच्चे भी परेशान

ग्राम कौही के पूर्व सरपंच रमन टिकरिहा, हेमलाल सोनकर, मलेश साहू, बंशीलाल, दीपक, तुलाराम साहू, आजुराम साहू ने बताया कि राहगीरों को दुर्घटना की आशंका रहती है। ग्राम कौही के बच्चे जो रानीतराई पढ़ाई करने जाते है इन बच्चों के लिए यह मार्ग सिरदर्द साबित हो रहे है। वे भी इस गड्ढों के शिकार हो रहे हैं। सुबह साफ -सुथरे कपड़े के साथ स्कूल निकलते हैं, लेकिन लौटते हैं तो कपड़ा कीचड़ से गंदा हो जाता है।

सावन में श्रद्धालुओं को होगी दिक्कतें

सावन के महीने में ग्राम कौही के आनंद मठ मंदिर में पूरे महीने शिवजी के दर्शन के लिए दूर दूर से लोगों का आना-जाना शुरू हो जाएगा। इस मार्ग की मरम्मत नही हुई तो शिवजी के भक्तों को रानीतराई से इस मंदिर परिसर पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

करेला से सुरपा मार्ग खराब

जामगांव आर. ग्राम करेला से सुरपा पहुंच मार्ग की हालत बेहद खराब होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदार अफसर गांवों की सड़कों मरम्मत तो दूर झांकने तक नहीं आ सकते हैं। इस उपेक्षा से ग्रामीणों में आक्रोश है। पूर्व जनपद सदस्य सुरेश बंछोर ने बताया कि ढाई किमी की इस सड़क पर काफी गड्ढे हैं। इससे दुर्घटनाएं हो रही है। दो माह पूर्व संबंधित अधिकारियों ने सड़क को चलने लायक बनाने और मरम्मत करने को कहा था। जिम्मेदार मुरुम एवं गिट्टी डाल कर छोड़ दिया और भरना भूल गए हैं। बारिश में अभी इस मार्ग से आने जाने में काफी दिक्कतें हो रही हैं।

Ad Block is Banned