लॉकडाउन में खोला मोबाइल, किराना, बेकरी शॉप और होटल, निगम ने वसूला जुर्माना, दुकान किया सील

निगम प्रशासन ने बुधवार को इन दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की और 10 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूल किया। इस दौरान एक मोबाइल दुकान के खिलाफ सीलबंदी की कार्रवाई भी की गई। (coronavirus lockdown in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Published: 24 Sep 2020, 01:07 PM IST

दुर्ग. नगर निगम क्षेत्र में लॉक डाउन का लगातार दूसरे दिन भी जमकर उल्लंघन किया गया। लोगों ने मोबाइल दुकान, किराना, बेकरी और होटल तक खोल लिया। इसकी सूचना पर निगम प्रशासन ने बुधवार को इन दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की और 10 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूल किया। इस दौरान एक मोबाइल दुकान के खिलाफ सीलबंदी की कार्रवाई भी की गई।

२० सितंबर से प्रभावशील है लॉकडाउन
निगम सीमा क्षेत्र में 20 सितंबर से लॉकडाउन प्रभावशील है, लेकिन जिले में कंप्लीट लॉकडाउन की घोषणा के बाद से यहां के कई दुकान निर्देशों की अवहेलना कर कारोबार संचालत कर रहे हैं। इसकी शिकायत पर निगम के अधिकारियों ने इंदिरा मार्केट, गंजपारा, पुलगांव, गायत्री मंदिर, अग्रसेन चौक, गुरुद्वारा रोड, जिला जेल तिराहा और मेन्नो नाइट चर्च के सामने नौ दुकानदारों संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की।

इन पर हुई कार्रवाई
गंजपारा में दीपक ट्रेडर्स, शांति किराना स्टोर्स, गुरुद्वारा के पास एसके जैन, जीई रोड में सांझा चूल्हा होटल, पुलगांव में शिमला टायर सेंटर, जिला जेल के सामने भिलाई बेकरी, इंदिरा मार्केट में भूपेंद्र, मुकेश और सुखदेव पंजवानी दुकान संचालक द्वारा निर्धारित समय के बाद भी व्यवसाय संचालित किया जा रहा था। जिसके कारण सभी से जुर्माना वसूल किया गया। वहीं इंदिरा मार्केट के मुकेश मोबाइल सेंटर को सील किया गया।

30 तक बंद रहेगा निगम कार्यालय
कंप्लीट लॉक डाउन के कारण दुर्ग नगर निगम कार्यालय भी 30 सितंबर तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा। इस द्वौरान निगम कार्यालय में केवल अतिआवश्यक सेवाएं सफाई, बिजली, जलप्रदाय और कोविड-19 में सर्वे और स्टीकर चस्पा करने का काम जारी रहेगा। इस संबंध में निगम कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने निर्देश जारी किया है।

टोटल लॉकडाउन में परीक्षार्थियों की मदद के लिए निगम में खुला विशेष काउंटर

टोटल लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों एवं परीक्षार्थियों की सहायता के लिए कलेक्टोरेट और नगर निगम के जनसंपर्क विभाग में अस्थाई काउंटर की व्यवस्था की गई है। प्रतियोगी एवं अन्य परीक्षाओं कें लिए एडमिट कार्ड, इंजीनियरिंग कॉलेज एडमिशन की दशा में उनका कॉल लेटर, विधि मान्य परिचय पत्र इत्यादि की फोटोकॉपी की सुविधा, ऑनलाइन इंटरनेट प्रिंट आउट की सुविधा निगम के जनसंपर्क विभाग के द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए जनसंपर्क अधिकारी पीसी सार्वा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। टोटल लॉकडाउन के दौरान परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र इत्यादि की समस्या न हो इसके लिए निगम के जनसंपर्क विभाग में अस्थाई काउंटर स्थापित किया गया है। यहां कंप्यूटर से नेट प्रिंट एवं फोटो कॉपी की नि:शुल्क सुविधा रहेगी।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned