script

अद्भूत, न ऑफिस खुला ना ही ताला टूटा और गायब हो गए तिजोरी से साढ़े छह लाख, दो लाख मिले सलामत

locationदुर्गPublished: Aug 16, 2019 10:06:46 pm

Submitted by:

Hemant Kapoor

बिजली विभाग की तिजोरी से साढ़े 6 लाख रहस्यमय ढंग गायब हो गए। अजीब बात यह है कि न तो ऑफिस के गेट का और ना ही तिजोरी का ताला टूटा है। इतना ही नहीं तिजोरी में रखे साढ़े 8 लाख में से केवल साढ़े 6 लाख गायब हुए है। जबकि 2 लाख सुरक्षित पाए गए हैं।

durg patrika

अद्भूत, न ऑफिस खुला ना ही ताला टूटा और गायब हो गए तिजोरी से साढ़े छह लाख, दो लाख मिले सलामत

दुर्ग. बिजली विभाग की तिजोरी से साढ़े 6 लाख रहस्यमय ढंग गायब हो गए। अजीब बात यह है कि न तो ऑफिस के गेट का और ना ही तिजोरी का ताला टूटा है। इतना ही नहीं तिजोरी में रखे साढ़े 8 लाख में से केवल साढ़े 6 लाख गायब हुए है। जबकि 2 लाख सुरक्षित पाए गए हैं। तिजोरी ऊपर से क्षतिग्रस्त जरूर हुआ है, लेकिन यहां से भी हाथ डालकर रुपए नहीं निकाला जा सकता।

कलक्टोरेट के समीप रेवेन्यू कलेक्शन सेंटर
मामला कलक्टोरेट के समीप बिजली विभाग के सिटी रेवेन्यू कलेक्शन ऑफिस का है। घटना का पता शुक्रवार की सुबह लगा। कर्मचारी बिजली ऑफिस पहुंचे तो तिजोरी को क्षतिग्रस्त पाया। इसकी सूचना तत्काल कोतवाली पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसमें तिजोरी में रखे गए साढ़े 8 लाख में से साढ़े 6 लाख गायब पाए गए। जबकि 2 लाख रुपए सुरक्षित थे।

गेट-तिजोरी के लॉक सही सलामत
पुलिस के मुताबिक 14 अगस्त की देर शाम कर्मचारी दफ्तर बंद कर निकले थे। इस बीच घटना को कब अंजाम दिया गया, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। बिजली विभाग के अफसरों की सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया। इसमें कार्यालय के ग्रिल का ताला सही सलामत पाया गया। वहीं तिजोरी का लॉक भी ठीक है, केवल एक हिस्सा थोड़ा सा कटा हुआ है। जिसमें हांथ डालकर रकम निकालना संभव नहीं है।

खोजी कुत्ते भी हो गए फेल
ऐसे में रुपए गायब होना बेहद संदेहास्पद बन गया है। पुलिस कार्यालय के ही कर्मचारियों की मिलीभगत का संदेह व्यक्त कर रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने संदेह के आधार पर दो लोगों से पूछताछ भी किया है। पुलिस ने खोजी कुत्ते को बुलाकर पतासाजी का भी प्रसाय किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

अमानत में खयानत का संदेह
पुलिस इसे अमानत में खयानत का मामला मानकर चल रही है। पुलिस के मुताबिक ऑफिस में काम करने वाले 2 निजी कंपनी के कर्मचारी संदेह के दायरे में है। हालांकि अभी पुलिस ने मामले में अपराध पंजीबद्ध नहीं किया है। पुलिस ने बिजली विभाग के अफसरों को पहले विभागीय जांच का सुझाव दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो