scriptपुनर्मूल्यांकन के नतीजे जल्द जारी करने छुट्टी के दिन भी काम कर रहा विश्वविद्यालय का स्टाफ | Staff working even on holiday, releasing the revaluation results soon | Patrika News

पुनर्मूल्यांकन के नतीजे जल्द जारी करने छुट्टी के दिन भी काम कर रहा विश्वविद्यालय का स्टाफ

locationदुर्गPublished: Sep 17, 2019 12:35:43 am

Submitted by:

Naresh Verma

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं में शामिल हुए करीब १९ हजार विद्यार्थियों ने पुनर्मूल्यांकन का आवेदन किया है।

पुनर्मूल्यांकन के नतीजे जल्द जारी करने छुट्टी के दिन भी काम कर रहा विश्वविद्यालय का स्टाफ

पुनर्मूल्यांकन के नतीजे जल्द जारी करने छुट्टी के दिन भी काम कर रहा विश्वविद्यालय का स्टाफ

भिलाई . हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं में शामिल हुए करीब १९ हजार विद्यार्थियों ने पुनर्मूल्यांकन का आवेदन किया है। यह संख्या काफी बड़ी है, बावजूद विवि में पुनर्मूल्यांकन की प्रक्रिया धीमी गति से चल रही थी। अब नवनियुक्त कुलपति डॉ. अरुणा पल्टा ने विद्यार्थियों के हित में बड़ा फैसला लिया है।
पहली बार रविवार को कर्मचारियों और अधिकारियों से लिया काम
दूसरे शनिवार की छुट्टी होने के बावजूद सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को टारगेट देकर पुनर्मूल्यांकन की उत्तरपुस्तिका छांटने, मिलान करने व मूल्यांकनकर्ता प्रोफेसर के पास तुरंत पहुंचाने का आदेश निकाल दिया। खास बात यह भी है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब विवि के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों ने रविवार को भी काम किया। यही नहीं सोमवार को भी विवि रात करीब १० बजे तक खुला रहा। दरअसल, कुलपति डॉ. अरुणा से अधिकारियों को मंगलवार तक पुनर्मूल्यांकन का काम पूरा करने का टारगेट दे दिया है।
इधर, पूरक परीक्षा के आवेदन की तिथि जारी
हेमचंद यादव विवि ने पूरक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। विद्यार्थियों को २५ सितंबर तक आवेदन करना होगा। २६ सितंबर तक परीक्षा केंद्र में आवेदन की हार्डकॉपी जमा करेंगे। ऐसे विद्यार्थी जिनका पुनर्मूल्यांकन व पुनर्गणना के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो पाएंगे, उनको तीन दिन अतिरिक्त दिया जाएगा। वे नतीजे जारी होने के बाद परीक्षा का आवेदन कर सकेंगे।
निर्णय विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए
इस संबंध में हेमचंद यादव विवि के कुलपति डॉ. अरुणा पल्टा का कहना है कि यह निर्णय विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए है। रिजल्ट का समय पर आना विद्यार्थियों के लिए बहुत जरूरी होता है। पुनर्मूल्यांकन उत्तरपुस्तिका जांच के लिए भेजी जा रही है। एजेंसी को भी कहा है कि डाटा टेबुलेशन भी शुरू कर दें। पूरक परीक्षा का शेड्यूल भी जारी हुआ है, नतीजे भी समय पर जारी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो