scriptचलती ट्रेन में पत्थरबाजी से छिन गई पॉलीटेक्निक छात्रा के आंख की रोशनी, मदद की बजाय टिकट मांगती रह गई GRP | Stoned throw polytechnic student injured in moving train Bhilai | Patrika News
दुर्ग

चलती ट्रेन में पत्थरबाजी से छिन गई पॉलीटेक्निक छात्रा के आंख की रोशनी, मदद की बजाय टिकट मांगती रह गई GRP

ट्रेनों (train)में होने वाली पत्थरबाजी के कारण रेलवे भर्ती (Railway Recruitment Control Board) परीक्षा की तैयारी कर रही पॉलीटेक्निक कॉलेज (polytechnic college Raipur) की छात्रा की एक आंख की रोशनी चली गई।

दुर्गOct 16, 2019 / 12:21 pm

Dakshi Sahu

चलती ट्रेन में पत्थरबाजी से छिन गई पॉलीटेक्निक छात्रा के आंख की रोशनी, मदद की बजाय टिकट मांगती रह गई GRP

चलती ट्रेन में पत्थरबाजी से छिन गई पॉलीटेक्निक छात्रा के आंख की रोशनी, मदद की बजाय टिकट मांगती रह गई GRP

भिलाई. ट्रेनों में होने वाली पत्थरबाजी के कारण रेलवे (Railway) भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही पॉलीटेक्निक कॉलेज की छात्रा की एक आंख की रोशनी चली गई। रायपुर शासकीय पॉलीटेक्निक में पढऩे वाली छात्रा वैशाली इतवारी इंटरसिटी से घर लौट रही थी। भिलाई तीन और खुर्सीपार के बीच यह घटना हुई। कुछ युवकों द्वारा ट्रेन पर पत्थर फेंका गया, जो इस छात्रा की एक आंख में लगी। गंभीर रूप से घायल छात्रा को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे एम्स रेफर कर दिया गया। ऑपरेशन के बाद उसकी एक आंख निकालनी पड़ी। जीआरपी ने अज्ञात पर अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।
Read more: BSP सेक्टर-9 अस्पताल में 25 साल के निजी अटेंडेंट ने 9 साल की बच्ची का किया Rape, बीमार दादा को देखने आई थी मासूम ….

वैशाली ने बताया आखिर क्या हुआ था
वैशाली ने बताया कि वह रायपुर महिला पॉलीटेक्निक की फाइनल ईयर की छात्रा है। रोज ट्रेन से कॉलेज आना-जााना करती है। शुक्रवार को लोकल ट्रेन छूट गई। सहेलियों के साथ इतवारी इंटरसिटी में चढ़ गई। काफ ी भीड़ थी इस वजह से दो सहेलियों के साथ गेट के पास ही खड़ी थी। भिलाई तीन स्टेशन से ट्रेन कुछ आगे बढ़ी तभी अचानक कुछ लड़के ट्रेन में पत्थर मारने लगे। एक पत्थर दायीं आंख में लग गई। पत्थर इतनी तेजी से लगा कि वह बेहोश हो गई। इसके बाद उसे नहीं मालूम अस्पताल कैसे पहुंची।
Read more: पढ़ी-लिखी बहू के साथ ससुराली करते थे गंदी हरकत, जब आधी रात पहुंची पुलिस तो…

चलती ट्रेन में पत्थरबाजी से छिन गई पॉलीटेक्निक छात्रा के आंख की रोशनी, मदद की बजाय टिकट मांगती रह गई GRP
यह है पूरा घटनाक्रम
भिलाई तीन जीआरपी पुलिस ने बताया कि घटना शुक्रवार शाम भिलाई तीन और खुर्सीपार के बीच की है। कैंप-2 बैकुंठ धाम निवासी रामङ्क्षसह देवांगन की बेटी वैशाली देवांगन रायपुर पॉलीटेक्निक कॉलेज से लौट रही थी। खुर्सीपार के पहले शरारती तत्वों ने चलती ट्रेन में पत्थर मारा। गेट के पास खड़ी वैशाली के आंख में एक पत्थर लगी। इससे वह वहीं गिर गई। खून बहने लगा। मुसाफिरों ने फोन पर इसकी सूचना दी। दुर्ग स्टेशन पर उसे उतारा गया। तत्काल एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया। पत्थर से उसका नाक फट गया था। आंख सूजकर बाहर आ गई थी। प्रथामिक उपचार के बाद उसे एम्स रेफर किया गया।
इंफेक्शन बढऩे से निकालनी पड़ी आंख
पुलिस के अनुसार पत्थर आंख में लगी। इससे दायीं आंख में गंभीर चोट आ गई। दूसरी आंख में इनफेक्शन होने की वजह से शनिवार को एक आंख निकलनी पड़ी। एम्स में तीन दिन तक उसका इलाज चला।
पढ़ाई नहीं छोड़ूंगी संघर्ष जारी रहेगा
वैशाली के पिता राम सिंह पावर हाउस में ठेले पर फल दुकान लगाते हैं। ऑपरेशन का खर्च उठाने में असमर्थ थे, फिर भी इलाज कराया। रेलवे भर्ती केे लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। उसने कहा कि पढ़ाई नहीं छोडूंगी।
अक्सर होती है इस तरह ट्रेनों पर पत्थरबाजी
जिस जगह पत्थरबाजी हुई वहां आए दिन इस तरह की घटना होती है। असामाजिक तत्व पटरी किनारे बैठे रहते हैं और इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं। जीआरपी को इसकी जानकारी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं करती।
जीआरपी भी टिकट ही पूछती रही
वैशाली के परिजनों का आरोप है कि घटना की सूचना जिम्मेदार अधिकारियों को मिलने के बाद भी कोई अस्पताल नहीं पहुंचा। वैशाली ने अपनी एक आंख की रोशनी खो दी। तीन दिनों से वह एम्स में भर्ती थी। चरोदा जीआरपी की टीम अस्पताल गई लेकिन वह टिकट को लेकर पूछताछ करती रही। छात्रा ने बताया कि 80 रुपए में उसकी और सहेली के लिए टिकट ली थी। घटना में उसका पर्स व अन्य सामान भी गिर गया। डीआरएम रायपुर कौशल किशोर ने बताया कि ऐसे मामले ट्रिब्यूनल में लगाए जाते हैं। इस मामले में जीआरपी और आरपीएफ की जांच रिपोर्ट रेलवे को सौंपेंगे।उसी आधार पर कार्रवाई होगी।

Home / Durg / चलती ट्रेन में पत्थरबाजी से छिन गई पॉलीटेक्निक छात्रा के आंख की रोशनी, मदद की बजाय टिकट मांगती रह गई GRP

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो