#Street Food : ठाकुर ठेला का मूंग वड़ा और चाय का जायका ऐसा कि खींचे चले आते हैं लोग

#Street Food : ठाकुर ठेला का मूंग वड़ा और चाय का जायका ऐसा कि खींचे चले आते हैं लोग

Satyanarayan Shukla | Publish: Mar, 17 2019 08:44:25 PM (IST) Durg, Durg, Chhattisgarh, India

यदि आप स्वाद के शौकीन और आउटिंग के साथ चाय-नाश्ता पसंद करते हैं तो शिवनाथ नदी के किनारे स्थित ठाकुर ठेला आपके लिए बेहतर जगह हो सकता है। यहां की मूंग वड़े और चाय का स्वाद ऐसा है कि आसपास के शहरों से भी लोग यहां जरूर पहुंचते हैं

दुर्ग@Patrika. यदि आप स्वाद के शौकीन और आउटिंग के साथ चाय-नाश्ता पसंद करते हैं तो शिवनाथ नदी के किनारे स्थित ठाकुर ठेला आपके लिए बेहतर जगह हो सकता है। ठेले में स्वाद और क्वॅालिटी के साथ खाने-पीने की चीजें यह सुनने में अटपटा जरूर लग सकता है, लेकिन बता दें कि यह महज नाम का ठेला है। खाने-पीने की चीजों की वेरायटी में किसी स्टॉल या रेस्टोरेंट से कम नहीं है। यहां की मूंग वड़े और चाय का स्वाद ऐसा है कि दुर्ग-भिलाई ही नहीं बल्कि राजनांदगांव-रायपुर जैसे आसपास के शहरों से भी लोग यहां जरूर पहुंचते हैं

ठेले से शुरूआत, अब भी यही पहचान
दुर्ग-राजनांदगांव मार्ग पर शिवनाथ ब्रिज के नीचे स्थित ठाकुर ठेला के संचालक सुरेन्द्र सिंह राजपूत बताते हैं कि उनके पूर्वजों ने वर्ष 1975 में यहां पान के ठेले से व्यवसाय शुरू किया था। @Patrika. तब से उनके प्रतिष्ठान की पहचान ठाकुर ठेला के रूप में है। अब यह खाने-पीने की चीजों के बड़े स्टॉल में बदल गया है, लेकिन अब भी उनका स्टॉल ठाकुर ठेला के नाम से ही जाना जाता है।

 

45 सालों से एक ही स्वाद
सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि लोगों की डिमांड पर पान ठेले के साथ उनके पूर्वजों ने खाने-पीने की चीजें बेचनी शुरू की। खाने-पीने की चीजें लोगों की इतनी पसंद आया कि रास्ते से गुजरने वालों के साथ दुर्ग-भिलाई के लोग भी केवल नाश्ते व चाय के लिए यहां पहुंचते है। @Patrika. उन्होंने बताया कि ठेले में नाश्ते की हर वेरायटी मिलती है और वहीं स्वाद मेंटेन रखने का प्रयास किया जाता हैै।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned