scriptकलेक्टर ने अचानक लगाई बाबुओं की क्लास, बोले कोरोना से काम हुआ प्रभावित अब नहीं चलेगी फाइलों को सरकाने की प्रवृत्ति | The Durg Collector suddenly started a class of babus | Patrika News

कलेक्टर ने अचानक लगाई बाबुओं की क्लास, बोले कोरोना से काम हुआ प्रभावित अब नहीं चलेगी फाइलों को सरकाने की प्रवृत्ति

locationदुर्गPublished: Nov 24, 2020 04:20:08 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कर्मचारियों की औचक बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना काल की वजह से काम प्रभावित हुआ है, अब इसे तेजी से निपटाते हुए पूरा करना है।

कलेक्टर ने अचानक लगाई बाबुओं की क्लास, बोले कोरोना से काम हुआ प्रभावित अब नहीं चलेगी फाइलों को सरकाने की प्रवृत्ति

कलेक्टर ने अचानक लगाई बाबुओं की क्लास, बोले कोरोना से काम हुआ प्रभावित अब नहीं चलेगी फाइलों को सरकाने की प्रवृत्ति

दुर्ग. कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कर्मचारियों की औचक बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना काल की वजह से काम प्रभावित हुआ है, अब इसे तेजी से निपटाते हुए पूरा करना है। कार्य को शीघ्रता से करने के साथ ही इसकी गुणात्मकता और प्रभावशीलता का ध्यान भी रखना है। नोटशीट जब लाएं तब स्पष्ट अभिमत के साथ प्रस्तुत करें, साथ ही इसमें संबंधित सारे सर्कुलर अद्यतन हों। नोटशीट की गोपनीयता भंग नहीं होनी चाहिए, यह ऐसा दस्तावेज है जो अधिकारी और संबंधित लिपिक के बीच होता है। पारदर्शिता रखने के लिए शासन ने आरटीआई का प्रावधान किया है जो इसके बारे में जानना चाहते हैं वो आरटीआई के माध्यम से इसे प्राप्त कर सकते हैं।
कलेक्टर ने सभी शाखाओं के कर्मचारियों से उनके काम के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी शाखाएं हैं जहां स्टाफ अधिक है और कुछ ऐसी शाखाएं हैं जहां स्टाफ कम है और काम का दबाव ज्यादा है। इसे युक्तियुक्त करने की जरूरत है। जिन शाखाओं में ज्यादा स्टाफ हैं उनके अतिरिक्त स्टाफ को कमतर स्टाफ से चल रही शाखाओं में भेजा जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि समय पर उपस्थिति सबसे महत्वपूर्ण है। वे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी नियमित रूप से औचक निरीक्षण कर समय पर उपस्थिति की जांच करेंगे।
कलेक्टोरेट आने वाले लोगों के उम्मीदों पर उतरें खरे
उन्होंने कहा कि लोग बहुत उम्मीद से कलेक्टोरेट आते हैं और ऐसे में उनकी अपेक्षा होती है कि संवेदनशीलता से कर्मचारी उनकी समस्या सुनें और इसका निराकरण करें। यहां अच्छी कार्य संस्कृति है। इसे कायम रखते हुए अपने कार्य की तत्परता से और गुणवत्ता से नागरिकों की शिकायतों को दूर करना चाहिए। इससे प्रशासन की बेहतर छवि का निर्माण तो होता ही है।
अधिकारी रखेंगे कर्मचारियों के कामकाज पर नजर
कलेक्टर ने अधीक्षक तथा प्रभारी अधिकारी स्थापना को निर्देश दिए कि ऑफिस स्टाफ के आने के समय पर और दिये गए कार्यों के प्रभावी निपटारे पर नजर रखें। सभी कार्यों की जो तय समयावधि हैं उनके अनुरूप काम होने चाहिए। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि अपना कार्य पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ नियमों का पालन करते हुए करें। बैठक में अपर कलेक्टर प्रकाश सर्वे, बीबी पंचभाई सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो